Move to Jagran APP

आप छोड़ अलग पार्टी बनाने वाले खैहरा बोले- करूंगा इंतजार, फिर खोलूंगा केजरीवाल की पोल

पंजाबी एकता पार्टी बनाकर आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने वाले विधायक सुखपाल सिंह खैहरा आप छोड़ने के बाद भी अरविंद केजरीवाल को छोड़ने के मूड में नहीं हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 01:14 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 08:58 PM (IST)
आप छोड़ अलग पार्टी बनाने वाले खैहरा बोले- करूंगा इंतजार, फिर खोलूंगा केजरीवाल की पोल
आप छोड़ अलग पार्टी बनाने वाले खैहरा बोले- करूंगा इंतजार, फिर खोलूंगा केजरीवाल की पोल

जालंधर [मनोज त्रिपाठी]। पंजाबी एकता पार्टी बनाकर आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने वाले विधायक सुखपाल सिंह खैहरा आप छोड़ने के बाद भी अरविंद केजरीवाल को छोड़ने के मूड में नहीं हैं। वे स्पष्ट कहते हैं कि केजरीवाल की पोल खोलकर रहेंगे। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया, अब इंतजार है कि केजरीवाल विधानसभा से उनकी सदस्यता खत्म करवाएं। उसके बाद वे केजरीवाल के खिलाफ पोल खोल अभियान शुरू करेंगे। उल्लेखनीय है कि आप से इस्तीफा देने के बाद विधानसभा में खैहरा की सदस्यता स्पीकर व केजरीवाल की मर्जी पर निर्भर है।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव के पहले से आप में शुरू हुआ घमासान अब भी जारी है। दिल्ली व पंजाब के बीच लीडरशिप और वर्चस्व की लड़ाई में उलझी आप का विवाद लोकसभा चुनाव तक भी जारी रहने की उम्मीद है। विस चुनाव के बाद पंजाब से साफ हो चुकी आप की नए सिरे से सियासी जमीन तैयार करने की जिम्मेदारी केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को सौंपी है। सिसोदिया अभी तक कुछ खास नहीं कर सके हैं। अलबत्ता गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव व शाहकोट (जालंधर) विधानसभा उपचुनाव हार का सेहरा जरूर अपने ऊपर बंधवा चुके हैं।

सिसोदिया के हाथों में पंजाब की कमान आने के बाद पार्टी को कुछ खास लाभ तो नहीं हुआ, लेकिन खैहरा जैसे स्तम्भ जरूर पार्टी व केजरीवाल के सियासी दुश्मन बन गए हैं। खैहरा ने बीते दिनों आप से इस्तीफा देने के बाद पंजाबी एकता पार्टी का गठन कर लिया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर खैहरा अपनी नई पार्टी को जिला स्तर पर मजबूत करने के लिए जिला कार्यकारिणी के गठन में जुट गए हैं। उनके साथ आप के तमाम कार्यकर्ता भी खुलकर सामने आ रहे हैं।

आप के वोट बैैंक में ही कर रहे सेंधमारी

खैहरा आप के वोटबैंक में ही सेंधमारी कर रहे हैं। विदेश में बैठे आप समर्थक पंजाबियों में भी वे सेंधमारी कर रहे हैैं। केजरीवाल अगर विधानसभा में खैहरा की सदस्यता रद करवाने की कार्रवाई करवाते हैं तो खैहरा लोकसभा चुनाव में इस मुद्दे को लेकर पंजाब से लेकर विदेश तक प्रचार कर सहानुभूति एकत्र करेंगे।

खैहरा ने स्पष्ट कर दिया है कि विधायक पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अब केजरीवाल की तरफ से कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। केजरीवाल द्वारा उनकी सदस्यता रद करवाने की कार्रवाई करवाने पर उन्होंने केजरीवाल के खिलाफ प्रचार का अपना एक्शन प्लान तैयार कर लिया है।

केजरीवाल को इन मुद्दों पर घेरेंगे

रणनीति के मुताबिक खैहरा अरविंद केजरीवाल को पहले दिल्ली में उनके किले में ही घुसकर घेरेंगे। मुद्दा होगा पंजाब में बेअदबी के मामले में आप का स्टैंड क्या रहा? क्यों आप इस मामले में कार्रवाई को लेकर कांग्रेस को घेरने में पीछे हट रही है? क्यों केजरीवाल अकाली दल के करीबी सेवानिवृत्त जस्टिस जोरा सिंह मान को पार्टी में लेकर आए? इन सवालों के जवाब खैहरा दिल्ली से लेकर पंजाब तथा अलग-अलग देशों में रह रहे पंजाबियों के मार्फत केजरीवाल से पूछकर उन्हें जनता की अदालत में खड़ा करने की तैयारी में हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.