जालंधर, जेएनएन। डीएवी कॉलेज के एनसीसी विभाग की ओर से नौंवी पातशाही श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाशोत्सव के मौके पर ऑनलाइन स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में श्री गुरु तेग बहादुर महाराज के जीवन व विचारधारा को लेकर श्रद्धा और लेखन कला का बेजोड़ प्रदर्शन किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न कॉलेजों और यूनिवर्सिटिी के 300 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।

ये रहे विजेता

1. सृजनप्रीत कौर, गवर्नमेंट कॉलेज अमृतसर और लखविंदर कौर, गुरु नानक खालसा कॉलेज, डरौली कलां।

2. प्रभजोत कौर डीएवी कॉलेज, जालंधर और अनीश जैदका एपीएस, कपूरथला।

3. सचिन और साक्षी डीएवी कॉलेज जालंधर।

सांत्वना पुरस्कार: हरलीन कौर, हरदीप कौर, पलक अरोड़ा को दिया गया

इस मौके पर प्रिंसिपल डॉ. एसके अरोड़ा ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर महाराज का जीवन प्रेरणा व बलिदान से परिपूर्ण है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि एनसीसी की ओर से करवाई गई इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी रुचि दिखाई और विभिन्न कॉलेजों, यूनिवर्सिटियों के विद्यार्थियों ने भी इसमें हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि हम इस प्रयास के माध्यम से समाज को श्रीगुरु तेग बहादुर जी के जीवन के उच्च मूल्यों से रूबरू करवाना चाहते हैं।

गुरु महाराज ने सदैव समाज के कल्याण के लिए अपना जीवन जिया और उसी के लिए ही बलिदान दिया। उनका बलिदान न केवल धर्म पालन के लिए अपितु समस्त मानवीय सांस्कृतिक विरासत की खातिर था। आज विद्यार्थियों ने स्लोगन लेखन से उनके जीवन व शिक्षाओं को बहुत ही श्रद्धा, कलात्मक भाव से पेश किया। प्रतियोगिता के ऑर्गनाइजिंग सेक्रेटरी प्रो. सुनील ठाकुर ने बताया कि सभी प्रतियोगियों और विजेताओं को ई- सर्टिफिकेट दिए गए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!