Move to Jagran APP

स्टाफ और जनता की सुरक्षा में दिन रात डटे एसपी संधू

एसपी संधू बताते हैं कि देहात में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए उनको घरों में रखना जहां सबसे बड़ी जिम्मदारी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 01:03 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 01:03 AM (IST)
स्टाफ और जनता की सुरक्षा में दिन रात डटे एसपी संधू
स्टाफ और जनता की सुरक्षा में दिन रात डटे एसपी संधू

सुक्रांत, जालंधर : कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी जंग में योद्धा के रूप में काम कर रहे एसपी रविंदर पाल सिंह संधू दिन के दिन के 24 घंटों में से 19 घंटे की ड्यूटी के बाद महज पांच घंटे की नींद ले पा रहे हैं। ऐसे में परिवार के लिए पांच मिनट का समय भी नहीं निकाल पा रहे हैं।

loksabha election banner

एसपी संधू बताते हैं कि देहात में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए उनको घरों में रखना जहां सबसे बड़ी जिम्मदारी है। साथ ही जरूरतमंदों तक राशन, दूध आदि पहुंचाना भी बड़ी चुनौती है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों को घरों में रखना बड़ा काम है और अपने पुलिस कर्मियों को इसके लिए तैयार रखना उससे बड़ी बात है।

संधू ने बताया कि वह सुबह करीब आठ बजे दफ्तर पहुंच जाते हैं और सबसे पहले सारे थानों और कर्मचारियों की ड्यूटी कहां पर लगानी है, इसका खाका तैयार करते हैं। इसके बाद विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर पूरे दिन की रणनीति बनाते हैं और फिर दोपहर के बाद उन लोगों की मदद के लिए निकलते हैं जिनको राशन, लंगर, दवा इत्यादि की आवश्यकता होती है।

परिवार के बारे में पूछने पर उन्होंने मुस्कुरा कर कहा कि 66 फुटी रोड पर स्थित उनके घर पर उनकी माता अमरजीत कौर, पत्नी मंजीत कौर, बेटा गुरसिमरन सिंह, बेटी नवकिरण कौर पूरा दिन उनका इंतजार करते हैं, लेकिन वह समय नहीं निकाल पाते। उनका कहना था कि जब तक कोरोना के खिलाफ जंग जीत नहीं जाते, तब तक वह उस परिवार के साथ ही रहेंगे, जिसे उनकी सबसे ज्यादा जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.