Move to Jagran APP

Gurdas Maan Controversy: जालंधर-नकाेदर हाईवे पर मान समर्थकाें का सिख जत्थेबंदियों के खिलाफ धरना, FIR रद करने की मांग

जालंधर के नकोदर में पंजाबी गायक गुरदास मान के समर्थकाें ने रविवार काे सिख जत्थेबंदियों के खिलाफ धरना दिया। इस दाैरान उन्हाेंने मांग करते हुए कहा कि गुरदास मान के खिलाफ दर्ज की गई एफआइआर रद की जाए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 12:22 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 12:22 PM (IST)
Gurdas Maan Controversy: जालंधर-नकाेदर हाईवे पर मान समर्थकाें का सिख जत्थेबंदियों के खिलाफ धरना, FIR रद करने की मांग
पंजाबी गायक गुरदास मान के समर्थकाें ने रविवार काे सिख जत्थेबंदियों के खिलाफ धरना दिया।

जासं, जालंधर। Singer Gurdas Maan Controversy सिख गुरु पर टिप्पणी के मामले में पंजाबी गायक गुरदास मान पर केस दर्ज होने के बाद भी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। रविवार को गुरदास मान के समर्थकाें ने जालंधर-नकोदर हाईवे पर सिख जत्थेबंदियों के खिलाफ धरना लगा दिया। उन्हाेंने मांग करते हुए कहा कि गुरदास मान के खिलाफ दर्ज की गई एफआइआर रद की जाए। अगर एफआइआर रद नहीं की गई ताे केस दर्ज करवाने वालाें पर भी एफआइआर दर्ज की जाए। आरोप है कि सिख जत्थेबंदियों के कुछ सदस्यों ने डेरा प्रमुख लाडी साईं जी के खिलाफ अपशब्द कहे हैं। बता दें कि सिंगर गुरदास मान ने डेरा प्रमुख को सिख गुरु श्री अमरदास का वशंज बताया था। इसी के बाद से वह सिख संगठनों के निशाने पर आ गए थे। 

loksabha election banner

तब डेरे ने अपना पक्ष स्पष्ट करते हुए कहा था कि पूरे मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है। इसे लेकर एक वीडियो भी जारी की गई थी। अब डेरा समर्थकों के धरने से यह मामला एक बार फिर तूल पकड़ता दिख रहा है।

बता दें कि हाल ही में नकोदर स्थित डेरा बाबा मुराद शाह में संपन्न हुए मेले के दौरान गायक गुरदास मान द्वारा मंच पर से श्री गुरु अमरदास जी को लेकर टिप्पणी की गई थी। जिसे लेकर सिख संगत में भारी रोष फैल गया था। अगले दिन गुरदाम मान ने वीडियो जारी करके माफी मांग ली थी। हालांकि उसे सिख संगठनों ने नकार दिया था। उन्होंने लगातार चार दिन तक एसएसपी आफिस का घेराव करके गुरदास मान पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। जब पुलिस टस से मस न हुई तो उन्होंने रामा मंडी के पास जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम कर दिया था। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने नकोदर थाने में गुरदास मान के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.