करतारपुर साहिब [इन्द्रप्रीत सिंह]। Kartarpur Corridor Inauguration भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर क्या खुला, दिलों में बनी दूरियां भी खत्म होती नजर आ रही हैं। बॉर्डर पर कॉरिडोर का उद्घाटन करने से पहले डेरा बाबा नानक में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी देते नजर आए, लेकिन तीन घंटे बाद जब कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान में कदम रखा तो इमरान खान उन्हें रिसीव करने आए। वहां से उन्होंने बस की यात्रा की। गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देयोल भी इसी बस में थे। उन्हें भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलवाया गया। सिद्धू ने कहा, 'एह ने साडे सनी भाजी।' इमरान ने कहा, 'गुड टू सी यू।'

कैप्टन ने इमरान को बताया कि इस गुरुद्वारे के साथ उनके दादा का खास रिश्ता

वहीं, कॉरिडोर से श्री करतारपुर साहिब जाते हुए बस में यात्रा करते हुए कैप्टन ने इमरान को बताया कि इस गुरुद्वारे के साथ उनके दादा का खास रिश्ता है। जब रावी दरिया ने अपना रुख बदला तो बाढ़ में यह ढह गया था। इसे मेरे दादा महाराजा भूपेंदर सिंह ने बनवाया था। आठ मिनट के इस सफर में कैप्टन ने यह बात उन्हें दो बार बोली। इस बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें कैप्टन गुरुद्वारा साहिब के इतिहास के बारे में बताते नजर आ रहे हैं। ऐसा वह उस समय कह रहे हैं, जब बस गुरुद्वारा साहिब के पास पहुंच गई और इमरान खान उन्हें बता रहे हैं कि किस तरह गुरुद्वारा साहिब का इन्फ्रास्ट्रक्चर बहुत कम समय में बनाया गया है।

थोड़ी से दूरी और इतना बड़ा फासला

बस में ही कैप्टन को पाकिस्तान पंजाब के सीएम उस्मान बजदर से मिलवाया गया। इसमें कहते सुन रहा है कि इतनी थोड़ी से दूरी और इतना बड़ा फासला। इस पर पाक पीएम इमरान बोले, ताल्लुकात अच्छे होते तो दोनों सीएम मिल लेते।

सिद्धू ने इमरान से कहा- आप पंजाब आएं, लोग फूल बरसाएंगे

बस में नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे। उन्होंने इमरान खान से कहा कि आप पंजाब आएं तो सही, लोग फूल बरसाएंगे आप पर। कैप्टन और सिद्धू के बीच इन दिनों बढ़ी दूरी भी किसी से छिपी नहीं है। यह बस में भी नजर आई। जब सिद्धू इमरान से बात करते तो कैप्टन इधर-उधर देखने लगते और जब कैप्टन इमरान से बात करते तो सिद्धू ज्यादा ध्यान नहीं देते। मात्र एक दो बातों में ही सिद्धू ने कैप्टन और इमरान की बात में हस्तक्षेप किया।

मनमोहन व बादल के लिए लग्जरी गाड़ियां

प्रधानमंत्री इमरान खान ने इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर को रिसीव किया। उन्हें लग्जरी गाडिय़ों में करतारपुर साहिब ले जाया गया। पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के लिए भी अलग से लग्जरी गाड़ी भेजी गई, जिसमें वह अकेले ही गुरुद्वारा साहिब गए। बादल को अपने ऊंचे कद के कारण कार में बैठने में काफी दिक्कत आई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!