Move to Jagran APP

एक्सईएन के खिलाफ कोर्ट जाएंगी पार्षद श्वेता धीर

पार्षद श्वेता धीर और उनके पति भाजपा नेता वनीत धीर ने एक्सईएन गुरचैन सिंह के खिलाफ कोर्ट जाने की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 09:23 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 09:23 PM (IST)
एक्सईएन के खिलाफ कोर्ट जाएंगी पार्षद श्वेता धीर

जागरण संवाददाता, जालंधर : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की सख्ती के बाद शहर के कई इलाकों में सीवरेज ब्लॉकेज की समस्या बढ़ने के मामले में वार्ड नंबर 77 के लोगों ने निगम कमिश्नर का पुतला फूंका। वहीं पार्षद श्वेता धीर और उनके पति भाजपा नेता वनीत धीर ने निगम के एक्सईएन गुरचैन सिंह के खिलाफ कोर्ट जाने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

वार्ड 77 में करीब डेढ़ साल से सीवरेज जाम की समस्या है। हाउस में जब यह मामला उठाया गया तो एक्सईएन गुरचैन सिंह ने कहा कि इलाके में सीवरेज जाम की समस्या नहीं है और इसके बारे में पार्षद से कभी बात नहीं हुई। श्वेता व वनीत ने कहा कि वे पिछले छह माह से एक्सईएन और अन्य अफसरों को इस बारे में इलाके के हालात के बार में बता रहे हैं। एक्सइएन ने हाउस को गुमराह किया है और इसके खिलाफ अब वह कोर्ट जाएंगे।

श्वेता ने कहा कि कहा कि उनके पास सुबूत हैं कि वह एक्सईएन को इसकी जानकारी देते रहे हैं। वनीत ने कहा कि 15 दिन पहले भी उन्होंने एक्सईएन को यह मैसेज किया था कि अगर इलाके में सीवरेज समस्या हल नहीं हुई तो वे नगर निगम कमिश्नर का पुतला फूंकेंगे। इस पर अफसरों ने अपील की थी कि वे इस मामले में प्रदर्शन नहीं करें। समस्या का हल हो जाएगा। अफसरों ने इसे तकनीकी रूप से ठीक नहीं किया और सीवरेज बैक न मारे, इसके लिए पानी की सप्लाई कम कर दी। इससे करीब पांच मोहल्लों में पानी की कमी हो गई है। कुछ इलाकों में तो पानी आता ही नहीं है। सीवरेज की समस्या के कारण कई इलाकों में पानी मिक्स हो कर आ रहा है और लोग गंदा पानी पीकर बीमार हो रहे हैं।

-----------------

अफसरों ने किया कालिया कॉलोनी का दौरा

सीवरेज जाम की समस्या से जूझ रही कालिया कॉलोनी और गुरु अमरदास नगर में निगम के एसई सतिदर कुमार ने टीम के साथ दौरा किया। सीवरेज बैक मारने की समस्या को ठीक करने के लिए निगम वीरवार को कवायद शुरू कर सकती है। एसई ने कहा कि गुरु अमरदास नगर और साथ लगती कॉलोनियों में समस्या ज्यादा है। अगले दो-तीन दिनों में डिस्पोजल चलाने के समय में बदलाव करके सीवरेज सिस्टम ठीक करने की कोशिश होगी। वह खुद इसकी मॉनिटरिग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.