Move to Jagran APP

Jalandhar News: अभिनेता आमिर खान की नई फिल्म का हिंदू संगठनों ने किया विरोध, एमबीडी माल के बाहर हंगामा

जालंधर में शिव सैनिकों और हिंदू नेताओं ने बालीवुड अभिनेता आमिर खान की नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा का विरोध किया। वे वर्ष 2014 में आई फिल्म पीके में हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में फिल्म से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 01:48 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 01:48 PM (IST)
जालंधर के एमबीडी माल में अभिनेता आमिर खान की नई फिल्म का विरोध करते हुए शिव सैनिक व हिंदू नेता।

संवाद सहयोगी, जालंधर। वीरवार को बालीवुड अभिनेता आमिर खान की नई फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के रिलीज होने पर हिंदू संगठनों इसका जमकर विरोध किया। विरोध का कारण वर्ष 2014 में आई उनकी फिल्म पीके रही। एमबीडी माल पहुंचे हिंदू संगठनों और शिवसेना कार्यकर्ताओं ने आमिर खान का जमकर विरोध किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पीके फिल्म के कारण हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची थी। फिल्म में हिंदू धर्म का अपमान किया गया था। इसके बाद हिंदू संगठनों ने आमिर खान बहिष्कार करने को कहा था। लोगों से अपील की गई थी कि जहां भी आमिर खान की फिल्म लगेगी, उसका जमकर विरोध किया जाएगा।

इसी कारण कारण एमबीडी माल में शिवसेना कार्यकर्ताओं और अलग-अलग हिंदू संगठनों के लोगों ने आमिर खान की नई फिल्म का जमकर विरोध किया और फिल्म को बंद करवाने की मांग की। मौके पर पहुंचे डीसीपी नरेश डोगरा ने माहौल को शांत करवाकर सभी कार्यकर्ताओं को आश्वसवासन दिलाकर वहां से वापस भेजा।

जालंधर में शिव सैनिकों और हिंदू नेताओं के विरोध के बाद एमबीडी माल के बाहर तैनात पुलिस।

प्रदर्शनकारियों ने दिया 15 तारीख तक का समय

हिंदू संगठनों और शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पुलिस को 15 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 अगस्त तक आमीर खान और सेसंर बोर्ड और पीके फिल्म से जुड़े लोगों पर कार्रवाई न की तो 16 अगस्त को सड़कों पर उतरकर प्रशासन और आमिर खान के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। 

कुछ दिन पहले ही जालंधर आए थे आमिर खान

फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सिख संगठनों की आपत्तियों के बाद लगभग एक सप्ताह पहले अभिनेता आमिर खान जालंधर आए थे। उन्होंने क्यूरो माल में सिख संगठनों के सदस्यों को फिल्म दिखाकर उनकी शंकाएं दूर करने का प्रयास किया था। फिल्म देखने वालों में एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष जगीर कौर भी शामिल थी। सिख संगठन तो शांत हो गए लेकिन आमिर खान का प्रयास जालंधर में शिव सैनिकों और हिंदू नेताओं का गुस्सा शांत नहीं करवा पाया।

यह भी पढ़ें - विक्रम मजीठिया का Channi और Sidhu पर तंज, बोले- एक ढूंढ़ने पर भी नहीं मिल रहा, दूसरा जेल की दीवारों पर पटक रहा सिर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.