Move to Jagran APP

पंजाब में हिंदू नेताओं और संघ की शाखा पर आतंकी हमले का खतरा; सुरक्षा बढ़ाई, 24 घंटे नाकाबंदी शुरू

आतंकी खतरे को देखते हुए तरनतारन में हिंदू नेताओं की रातों-रात सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दो-दो शिफ्टों में छह एएसआइ रैंक के अधिकारी व छह कांस्टेबल तैनात किए गए हैं। प्रमुख स्थानों पर इन सुरक्षा टुकड़ियों की ड्यूटी 12-12 घंटे तय की गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Sun, 21 Nov 2021 04:56 PM (IST)
पंजाब में हिंदू नेताओं और संघ की शाखा पर आतंकी हमले का खतरा; सुरक्षा बढ़ाई, 24 घंटे नाकाबंदी शुरू
तरनतारन के चार खंबा चौक में तैनात पुलिस कर्मियों की अगुआई करते एएसआइ सुखविंदर सिंह। जागरण

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। शहर में आतंकी घटना होने की संभावना को लेकर पुलिस प्रशासन आधी रात को पूरी तरह से मुस्तैद हो गया। हिंदू नेताओं की रातों-रात सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुबह 5 बजे गांधी म्यूनिसिपल पार्क में बड़े स्तर पर पुलिस ने दबिश देते हुए चेकिंग की। साथ ही लोगों को सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर जागरूक किया गया। शहर के विभिन्न प्वाइंटों पर 24 घंटे नाकाबंदी शुरू करते पुलिस कर्मियों को असलहे से लैस रहने के आदेश जारी किए गए हैं।

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद शनिवार की रात को पुलिस को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया। बोहड़ी चौक, तहसील चौक, चार खंबा चौक, पुरानी अनाज मंडी, मुरादपुर रोड, माता गंगा गल्र्स कालेज के आसपास व खालसापुर रोड के क्षेत्र में चार-चार पुलिस जवानों के आधार पर नाकाबंदी की गई। इन प्वाइंटों पर तैनात पुलिस कर्मियों की अगुआई लिए सब इंस्पेक्टर सतनाम सिंह, एएसआइ निर्मल सिंह, प्रभजीत सिंह, करतार सिंह, सुखविंदर सिंह, हरदीप सिंह, सुखवंत सिंह, चरनजीत सिंह, हंसा सिंह, गुरभेज सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई। इन सुरक्षा टुकड़ियों की ड्यूटी 12-12 घंटे तय की गई। सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक व फिर रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक। हिदायत दी गई है कि कोई भी पुलिसकर्मी बिना असलहे के नजर नहीं आना चाहिए।

संघ की शाखा की सुरक्षा का किया निरीक्षण

एसपी (इन्वेस्टिगेशन) विशालजीत सिंह, डीएसपी बरजिंदर सिंह, थाना सिटी की एडिशनल एसएचओ बलजीत कौर ने गांधी पार्क में पहुंचकर यहां पर लगने वाली आरएसएस की शाखा की सुरक्षा बाबत जायजा लिया। उन्होंने तैनात पुलिस कर्मियों को आदेश दिया कि ड्यूटी दौरान असलहे से पूरी तरह से लैस रहा जाए।

अचानक बढ़ाई गई सुरक्षा के बार में बताते हुए शिव सेना बाल ठाकरे के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी कुक्कू। साथ है सुरक्षाकर्मी। जागरण

इन थाना प्रभारियों की हुई तैनाती

एसएसपी के आदेशों के मुताबिक झब्बाल बाईपास चौक में थाना झब्बाल के प्रभारी जसवंत सिंह भट्टी, पलासौर रोड पर थाना सराय अमानत खां के प्रभारी चरन सिंह, सरहाली रोड टी प्वाइंट पर थाना सदर के प्रभारी मनोज कुमार, बाठ चौक में थाना वैरोंवाल के प्रभारी जसवंत सिंह की अगुआई में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

हिंदू नेताओं की बढ़ी सुरक्षा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघ चालक चौधरी हंस राज, भाजपा के जिला अध्यक्ष राम लाल हंस, शिव सेना बाल ठाकरे के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी कुक्कू के आवास के बाहर दो-दो शिफ्टों में छह एएसआइ रैंक के अधिकारी व छह कांस्टेबल तैनात किए गए हैं। शिव सेना के अश्वनी कुमार कुक्कू ने बताया कि उनके पास पहले 2 सुरक्षाकर्मी थे, गत रात अचानक सुरक्षा कर्मियों की संख्या आठ कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - महंगे LPG सिलेंडर का झंझट नहीं, पंजाब के इस गांव में मात्र 296 रुपये में अनलिमिटेड गैस सप्लाई