Move to Jagran APP

जालंधर के सागर हत्याकांड के आरोपितों पर लगेगा एससी-एसटी एक्ट, मां ने की थी शिकायत

25 नवंबर को आदमपुर में सागर कटारिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रंजीत कौर ने बताया था कि वह दलित समाज से हैं लेकिन पुलिस ने केस में यह धारा नहीं लगाई। उन्होंने एससी-एसटी आयोग से मुआवजा देने की भी मांग की थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 11:59 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 11:59 AM (IST)
राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने एसएसपी को दिए एक्ट जोड़ने के आदेश दिए हैं।

जालंधर, जेएनएन। आदमपुर में सैलून के अंदर बाल कटवा रहे सागर कटारिया की गोली मारकर हत्या करने के आरोपितों सिमर, सीपा, तन्ना सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की धारा के साथ-साथ एससी एसटी एक्ट भी लगेगा। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने एसएसपी को यह आदेश जारी किए हैं। रेरू पिंड निवासी सागर कटारिया की मां रंजीत कौर ने हत्याकांड के बाद राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को शिकायत की थी कि उनके पति के देहांत के बाद बेटा सागर ही एकमात्र सहारा था। 25 नवंबर को आदमपुर में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रंजीत कौर ने बताया था कि वह दलित समाज से हैं लेकिन पुलिस ने केस में यह धारा नहीं लगाई। रंजीत कौर ने मुआवजा देने की भी मांग की थी।

loksabha election banner

आयोग ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसएसपी को आदेश जारी किए हैं कि इस मामले में एससी-एसटी एक्ट जोड़ा जाए। रंजीत कौर को इस मामले में सरकार की तरफ से जल्द ही मुआवजा भी भी मिल सकता है। इस संबंध में डीएसपी आदमपुर हरिंदर सिंह मान का कहना था कि लिखित में आदेश अभी उनके पास नहीं आए हैं। जैसे ही आदेश आते हैं, कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

बुधवार 25 नवंबर को दोपहर को आदमपुर में चड्ढा कांप्लेक्स में स्थित डिजायर लुक सैलून के अंदर बैठ बाल कटवा रहे जालंधर रेरू पिंड में रहने वाले युवक सागर (22) की नकाबपोश हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं उसे साथ बैठे उसके साथी हरीपुर निवासी सुनील को भी गोली लग गई जिससे वो घायल हो गया था। हत्या करने के बाद पल्सर मोटरसाइकिल पर आए तीनों हमलावर फरार हो गए। भाग रहे हमलावरों की पिस्तौल सैलून के बाहर ही गिर गई। घायल सुनील के बयानों पर पुलिस ने हरीपुर निवासी सिमर, सीपा और तन्ना सहित तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया था। सुनील ने बयानों में कहा था कि उस मामले में सिमर, सीपा और तन्ना नाम के युवक उनसे रंजिश रखते थे। उन लोगों ने उसे मारने की धमकी भी दी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.