Move to Jagran APP

शिअद आज से शुरू करेगा विधानसभा चुनाव के लिए विधिवत प्रचार, सुखबीर को कांग्रेस पर निशाना

शिरोमणि अकाली दल अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज से विधिवत चुनाव प्रचार शुरू कर देगा। इससे पहले सुखबीर बादल और शिअद नेताओं के साथ श्री अकाल तख्‍त में अरदास की। इसके बाद सुखबीर ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 01:19 PM (IST)
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल। (फाइल फोटो)

 जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने यहां कांग्रेस और चन्‍नी सरकार पर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस सरकार झूठे वादे कर लोगों को धोखा द‍े रही है। यहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष आज होने जा रहे चुनावों से पहले श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए। इस दौरान शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और शिरोमणि कमेटी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर समेत एसजीपीसी के सदस्य  माैजूद रहे। 

loksabha election banner

इस मौके पर शिरोमणि अकाली दल के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से ऐलान किए गए उम्मीदवार भी श्री हरिमंदर साहब  व श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचे। श्री अखंड पाठ साहिब के भोग के बाद शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल और उम्मीदवारों की ओर से चुनाव प्रचार शुरू करने के लिए श्री अकाल तख्त में अरदास की। इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल आज से पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपना विधि पूर्वक चुनाव प्रचार शुरू कर देगा।

मीडिया से बातचीत करते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा पंजाब की कांग्रेस सरकार झूठे वादे व धोखा देने वाली सरकार है। कांग्रेस की जैसी नीतियां है उससे कोई भी उस पर अब विश्वास नहीं करेगा।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पहले वाले मुख्यमंत्री ने गुटका साहिब की सौगंध खाकर किए वादे पूरे नहीं किए और दूसरा मुख्यमंत्री झूठे ऐलान कर रहा है जिनको पूरा नहीं किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल द्वारा पंजाब की सत्ता संभालेगा।  आज भी लोगों को शिरोमणि अकाली दल के किए गए काम याद हैंं।  सुखबीर ने कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिस तरह के ऐलान पंजाब में आकर कर रहे हैं वे गुमराह करने वाले हैं। केजरीवाल ने जो वादे दिल्ली में किए थे उनको तो अभी तक पूरा नहीं किया है। अब वह पंजाब में अपने नए वाले वादे कैसे पूरी करेंगे।

एक सवाल के जवाब में सुखबीर ने कहा कि केंद्र सरकार को कृषि कानून कानूनी तौर पर रद करने के साथ-साथ एमएसपी का गारंटी कानून लागू करना चाहिए।  उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल शुरू से ही किसानों के आंदोलन में उनके साथ भविष्य में भी किसान ने मांगों पर शिरोमणि अकाली दल की लड़ाई जारी रहेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.