Move to Jagran APP

श्रीनगर से ट्रक में 400 किलो डोडे-चूरा पोस्त लेकर आ रहे जीजा-साला गिरफ्तार

देहात पुलिस की सीआइए स्टाफ-टू की टीम ने 400 किलो डोडे-चूरापोस्त से भरे ट्रक को कब्जे में लेते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 08:26 PM (IST)
श्रीनगर से ट्रक में 400 किलो डोडे-चूरा पोस्त लेकर आ रहे जीजा-साला गिरफ्तार
श्रीनगर से ट्रक में 400 किलो डोडे-चूरा पोस्त लेकर आ रहे जीजा-साला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जालंधर : देहात पुलिस की सीआइए स्टाफ-टू की टीम ने 400 किलो डोडे-चूरापोस्त से भरे ट्रक को कब्जे में लेते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान फिरोजपुर के थाना गुरु हरसराय के गांव मोहन के ठार निवासी भजन लाल (42) पुत्र गोंदा राम और उसके साले संदीप कुमार (20) पुत्र हीरा राम के रूप में हुई है। आरोपितों ने ट्रक की पिछली बॉडी में डुप्लीकेट फ्लोरिग कर उसमें डोडे-चूरा पोस्त की खेप छिपाई थी।

loksabha election banner

बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि मंगलवार रात को सीआइए स्टाफ-टू के इंचार्ज इंस्पेक्टर शिव कुमार पुलिस पार्टी के साथ किशनगढ़ से करतारपुर की ओर गश्त करते हुए जा रहे थे। इस दौरान रात आठ बजे फोकल प्वाइंट, गांव नोगज्जा पहुंचे तो वहां पर बनी एक खाली इमारत के पीछे एक ट्रक (एचपी 38 एफ 2852) संदिग्ध हालात में खड़ा था। इंस्पेक्टर शिव कुमार ने पुलिस पार्टी के साथ ट्रक की तालाशी ली तो ट्रक की बॉडी में चार इंच बॉक्स नुमा डुप्लीकेट फ्लोरिग में से 400 किलो डोडे चूरा पोस्त बरामद हुए। थाना करतारपुर पुलिस ने ट्रक में सवार उक्त दोनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को दोनों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। सीमेंट की डिलीवरी देने जाते थे, वापसी पर डोडों की तस्करी करते थे

शुरुआती पुलिस पूछताछ में आरोपित भजन लाल ने बताया कि वह पिछले 14 साल से ट्रक ड्राइवरी कर रहा है। तीन साल से वह श्रीनगर में ट्रक में सीमेंट की डिलीवरी कर रहा था। जबकि दो साल से वह श्रीनगर के अनंतनाग से अपने ट्रक में डोडे-चूरा पोस्त की तस्करी कर रहा है। उसने चार माह पहले इस अवैध धंधे में अपने 20 वर्षीय साले को शामिल किया था। कपूरथला के नशा तस्कर को देनी थी डिलीवरी

इंस्पेक्टर शिव कुमार ने बताया कि उक्त दोनों आरोपित तीन हजार रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से डोडे-चूरा पोस्त खरीद कर लाए थे, जिसे उन्होंने कपूरथला के नशा तस्कर को छह हजार रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचनी थी। इससे पहले तीन बार वह श्रीनगर से डोडे खरीद कर ला चुके हैं, जो उन्होंने उक्त कपूरथला के नशा तस्कर को बेची थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच पूरी कर जल्द ही कपूरथला के नशा तस्कर को गिरफ्तार करेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.