Move to Jagran APP

जालंधर की रेचल गुप्ता ने जीता मिस सुपर टैलेंट आफ द वर्ल्ड का खिताब, फ्रांस में संपन्न हुआ मुकाबला

जांलधर के अर्बन एस्टेट की रहने वाली 18 साल की रेचल गुप्ता ने ‘मिस सुपर टेलेंट आफ द वर्ल्ड’ का खिताब अपने नाम किया है। रेचल ने पोलैंड की वेरोनिका नोवाक के साथ यह ताज साझा किया। दोनों ने ही एक समान अंक हासिल किए है।

By Sham Sehgal Edited By: Vinay kumarPublished: Thu, 29 Sep 2022 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 11:57 PM (IST)
जालंधर की रेचल गुप्ता ने जीता मिस सुपर टैलेंट आफ द वर्ल्ड का खिताब, फ्रांस में संपन्न हुआ मुकाबला
जांलधर के अर्बन एस्टेट की रहने वाली 18 साल की रेचल गुप्ता।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जांलधर के अर्बन एस्टेट की रहने वाली 18 साल की रेचल गुप्ता ने पैरिस में संपन्न हुए ‘मिस सुपर टेलेंट आफ द वर्ल्ड’ का खिताब अपने नाम किया है। वह पांच अक्टूबर को वापिस लौटेंगी। प्रतियोगिता में 60 देशों की 60 माडलों ने हिस्सा लिया था। रेचल ने पोलैंड की वेरोनिका नोवाक के साथ यह ताज साझा किया। दोनों ने ही एक समान अंक हासिल किए है। इससे पूर्व यह प्रतियोगिता मिस एशिया-पैसिफिक इंटरनेशनल के नाम से जानी जाती थी। देश के लिए सबसे पहले अभिनेत्री जीनत अमान ने 1970 में हासिल किया था। यह खिताब दस साल बाद भारत आया है। रेचल गुप्ता ने फ्रांस जाने से पहले दैनिक जागरण के साथ बातचीत के दौरान मिस यूनिवर्स 2024 में भाग लेना लक्ष्य बताया था। रेचल के पिता कारोबारी राजेश अग्रवाल के मुताबिक उन्हें विश्वास है कि वह अपना लक्ष्य भी जरूर हासिल करेगी।

loksabha election banner

राजेश अग्रवाल बताते है कि कैंब्रिज स्कूल से 12वीं की विद्यार्थी रेचल को अमरीका के शीर्ष विश्वविद्यालयों में स्कालरशिप पर दाखिला मिल रहा था, लेकिन उसने माडलिंग को बेहतर विकल्प चुना। हिंदी, अंग्रेजी व पंजाबी के अलावा फ्रैंच तथा स्पैनिश से परिचित वह दुनिया के कई देश घूम चुकी हैं। रेचल गुप्ता ने हाल ही में आत्मनिर्भरता के पड़ाव में अपनी 16 साल की छोटी बहन रिया गुप्ता के साथ माडल टाउन ‘द ग्लैम बार’ नामक ब्यूटी स्टूडियो शुरू किया है। शुद्ध शाकाहारी होने के साथ ही रेचल दूध व इससे बनी चीजों तक का इस्तेमाल नहीं करती हैं। बादाम के दूध का सेवन करने वाली रेचल गुप्ता एनिमल फ्रैंडली है।

- परिवार को दिया था श्रेय

रेचल गुप्ता ने फ्रांस जाने से पहले दिए साक्षात्कार में अर्बन एस्टेट फेस वन के रहने वाले पिता प्रापर्टी कारोबारी राजेश अग्रवाल तथा मां जेनिफर गुप्ता को श्रेय दिया था। इसके साथ ही अपने मार्गदर्शक के रूप में मुंबई की रहने वाली अंजली रावत तथा अलिसिया रावत को बताया था। पिता श्री गीता मंदिर अर्बन एस्टेट फेस एक के अध्यक्ष होने के साथ-साथ एनएमआर स्कैनिंग एंड रिसर्च सेंटर, ऊधम सिंह नगर के एमडी व व्हाइट डायमंड नट्स एंड ड्राई फ्रूट्स के पार्टनर हैं।

पांच अक्टूबर को होगा भव्य स्वागत

पिता राजेश अग्रवाल बताते है कि बेटी रेचल गुप्ता पांच अक्टूबर को वापिस आएंगी। जिसका पहले दिल्ली व फिर जालंधर में भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.