Move to Jagran APP

Punjab AAP Govt खास अंदाज में मनाएगी बलिदानी भगत सिंह की जयंती, सभी बसों में बजेंगे देशभक्ति के तराने

पंजाब की आप सरकार के कार्यकाल में पहली बार मनाने जा रहे शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस को पूरी तरह से देश भक्ति के रंग में रंगने की पूरी तैयारी की गई है। पूरे राज्य में जिला स्तरीय कार्यक्रम होंगे। सभी सरकारी बसों में देशभक्ति के गीत बजाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Pankaj DwivediPublished: Tue, 27 Sep 2022 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 09:57 AM (IST)
Punjab AAP Govt खास अंदाज में मनाएगी बलिदानी भगत सिंह की जयंती, सभी बसों में बजेंगे देशभक्ति के तराने
पंजाब सरकार ने बलिदानी भगत सिंह के 115वें जन्मदिवस को खास रंग में रंगने की योजना बनाई है।

जासं, पठानकोट। बलिदानी सरदार भगत सिंह की 115वीं जयंती (28 सितंबर) को राज्य सरकार ने एक अलग रंग में मनाने का निर्णय लिया है। आप सरकार के कार्यकाल में पहली बार मनाने जा रहे शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस को पूरी तरह से देश भक्ति के रंग में रंगने की पूरी तैयारी की गई है।

loksabha election banner

इस खास दिन को खास बनाने के लिए राज्य सरकार ने जहां प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में राज्य स्तरीय व अन्य जिला स्तरीय विशेष कार्यक्रम किए जा रहे है। वहीं इस दिन राज्य भर में चलने वाली सभी सरकारी व निजी बसों में पूरा दिन देश भक्ति के गीत बजाने की भी तैयारी की गई है।

परिवहन विभाग द्वारा 19 सितंबर 2022 को लिखे पत्र में इस संबंधी निर्देश किए हैं। इसके उपरांत सरकार के आदेशों का पालन करने हेतु स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने 23 सितंबर 2022 को राज्य के सभी क्षेत्रीय ट्रांसपोर्ट अथारिटी के सचिवों को आगे पत्र जारी करके सरकारी आदेशों का पालन करने के निर्देश दिए है। सरकार के यह आदेश सभी सरकारी व निजी बसों में मान्य होंगे।

आरटीओ गुरदासपुर गुरमीत सिंह ने बताया कि परिवहन विभाग की तरफ से जारी पत्र उन्हें प्राप्त हुआ है। इसके तहत पठानकोट और बटाला डिपो के जनरल मैनेजर को लिखित आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने क्षेत्रों में सभी प्रकार की सरकारी व निजी बसों में 28 सितंबर को बलिदानी भगत सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में पूरा दिन देश भक्ति के गीत ही बजाना यकीनी बनाएं।

हर घर तिरंगा और दीपमाला का डीसी ने भी जारी किया है आदेश

डीसी हरबीर सिंह ने 22 सितंबर को समूह विभागों के एचओडी के साथ मीटिंग कर 28 सितंबर को जिले भर में बलिदानी सरदार भगत सिंह का जन्मदिवस पर हरेक घर पर तिरंगा लहराने तथा घरों में दीपमाला करने के लिए कहा है। डीसी ने पंचायत विभाग के अधिकारियों को आदेश जारी कर लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहा था। 28 को स्कूलों में पेटिंग मुकाबले कराए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.