Move to Jagran APP

एयरपोर्ट सर्विस बंद, रोडवेज की वॉल्वो बस को नहीं मिल रहे एनआरआइ यात्री Jalandhar News

एक अनुमान के मुताबिक सर्दियों की शुरुआत में ही पंजाब रोडवेज वॉल्वो को लगभग 20 फीसद से ज्यादा यात्रियों की कमी महसूस हो रही है।

By Edited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 05:20 PM (IST)
एयरपोर्ट सर्विस बंद, रोडवेज की वॉल्वो बस को नहीं मिल रहे एनआरआइ यात्री Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। एयरपोर्ट वॉल्वो बंद होने का खामियाजा अब पंजाब रोडवेज को एनआरआइ यात्रियों से हाथ धोकर भुगतना पड़ रहा है। दिवाली के त्योहार से ही दोआबा में एनआरएआइज का आवागमन शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार एयरपोर्ट पर पंजाब रोडवेज की वॉल्वो इन यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं है।

loksabha election banner

नतीजा यह निकला है कि सर्दी की शुरुआत से ही पंजाब रोडवेज वॉल्वो को यात्रियों की भारी किल्लत से जूझना पड़ रहा है। एक अनुमान के मुताबिक सर्दियों की शुरुआत में ही पंजाब रोडवेज वॉल्वो को लगभग 20 फीसद से ज्यादा यात्रियों की कमी महसूस हो रही है। बीते वर्ष तक पंजाब रोडवेज की तरफ से दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल आईजीआइ एयरपोर्ट तक वॉल्वो बस सेवा शुरू की गई थी।

एयरपोर्ट तक मात्र 1100 रुपये प्रति यात्री टिकट होने से एयरपोर्ट वॉल्वो को यात्रियों का भारी रश मिल रहा था और पंजाब रोडवेज खासी कमाई कर रही थी। जालंधर के अलावा अमृतसर और लुधियाना से भी यात्री एयरपोर्ट तक की यात्रा पंजाब रोडवेज की वॉल्वो बसों में कर रहे थे। हालांकि पंजाब रोडवेज वॉल्वो के एयरपोर्ट तक की सेवा शुरू होने से निजी बस ऑपरेटर्स को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा था। इसी के चलते पंजाब रोडवेज वॉल्वो निजी बस ऑपरेटर्स के निशाने पर थी।

इसके बाद लगातार दिल्ली में एयरपोर्ट वॉल्वो को पकड़ने का सिलसिला शुरू किया गया और बसों को थाने में बंद करवा दिया गया। रोडवेज के स्टाफ को भी बेइज्जत होना पड़ा। आखिरकार पंजाब रोडवेज वॉल्वो का एयरपोर्ट तक संचालन बंद कर दिया गया। मसला पंजाब की विधानसभा तक गूंजा और पंजाब सरकार ने वॉल्वो बस सेवा दोबारा शुरू करने के दावे बड़ी मजबूती के साथ किए, लेकिन निजी बस ऑपरेटर्स के आगे सरकार नतमस्तक ही नजर आई।

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली तक वॉल्वो वॉल्वो बस सेवा बंद होने का असर पड़ा है। एयरपोर्ट जाने वाले यात्री अब उन्हीं संसाधनों को अधिमान दे रहे हैं जो उन्हें सीधे एयरपोर्ट तक पहुंचा देते हैं। अब रोडवेज की साधारण बसों में भी शीशे बंद होने पर यात्रियों को सर्दी में परेशानी नहीं होगी। इस कारण यात्री दोगुना किराया खर्च करके वॉल्वो में सफर करने को तवज्जो नहीं दे रहे हैं।

-परनीत सिंह, जनरल मैनेजर, पंजाब रोडवेज।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.