Move to Jagran APP

नेशनल परमिट लेकर दिल्ली एयरपोर्ट तक चलाई जाएगी सरकारी वॉल्वो

नई दिल्ली एयरपोर्ट तक यात्रियों को पहुंचाने के लिए अब पंजाब रोडवेज एवं पैप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन निजी ऑपरेटर्स की तर्ज पर नेशनल परमिट लेंगे।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 01:47 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 05:11 PM (IST)
नेशनल परमिट लेकर दिल्ली एयरपोर्ट तक चलाई जाएगी सरकारी वॉल्वो
नेशनल परमिट लेकर दिल्ली एयरपोर्ट तक चलाई जाएगी सरकारी वॉल्वो

[जालंधर, मनुपाल शर्मा] एनआरआइ यात्रियों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली से वॉल्वो बस सेवा उपलब्ध करवाने के लिए अब पंजाब रोडवेज एवं पैप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) निजी ऑपरेटर्स की तर्ज पर नेशनल परमिट (टूरिस्ट परमिट) लेंगे। यह फैसला पंजाब रोडवेज जालंधर कार्यालय में पंजाब रोडवेज एवं पैप्सू रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन (पीआरटीसी) अधिकारियों की बैठक में लिया गया है। फैसले को अमलीजामा पहनाने को दोनों संस्थानों के अधिकारी परमिट अप्लाई करने को चंडीगढ़ में स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर (एसटीसी) से बैठक करेंगे।

loksabha election banner

बैठक में पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर (जीएम) परनीत सिंह मिन्हास, पीआरटीसी के जीएम सुरिंदर सिंह, पंजाब रोडवेज लुधियाना के जीएम राजपाल सिंह और दो ट्रैफिक मैनेजर उपस्थित थे। यह बैठक रविवार रात को दिल्ली एयरपोर्ट से पंजाब की सरकारी वॉल्वो का संचालन बंद कर देने के बाद मामले का हल निकालने को आयोजित की गई थी। दिल्ली एयरपोर्ट के लिए नेशनल परमिट लेकर वॉल्वो बसों के संचालन संबंधी फैसले की पुष्टि पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर (जीएम) परनीत सिंह मिन्हास ने भी की है।

3:1 अनुपात से चलेगी रोडवेज व पीआरटीसी की वॉल्वो

दिल्ली के लिए पंजाब रोडवेज एवं पीआरटीसी की वॉल्वो बसें 3:1 के अनुपात में चलेंगी। बैठक में हुए निर्णय के मुताबिक 3 वॉल्वो पंजाब रोडवेज की होंगी और 1 वॉल्वो पीआरटीसी की होगी।

नेशनल परमिट पर यात्रियों के समूह को ले जा सकती है बस

नेशनल परमिट में यात्रियों के समूह को बस में यात्रा करवाई जा सकती है। इस परमिट के तहत रास्ते में कहीं भी टिकटें काट कर यात्री उतारे अथवा बिठाए नहीं जा सकते हैं। निजी बस ऑपरेटर इसी परमिट पर आइजीआइ एयरपोर्ट तक यात्री ले जा रहे हैं। इसके विपरीत स्टेज कैरियर परमिट में अंतर यह होता है कि बस स्टैंड काउंटर से प्रति यात्री टिकट काटी जा सकती है और गंतव्य से पहले रास्ते में भी यात्री बिठाए अथवा उतारे जा सकते हैं। दिल्ली सरकार के साथ पंजाब रोडवेज एवं पीआरटीसी का काउंटर साइन एग्रीमेंट न होने के चलते पंजाब की सरकारी वॉल्वो का एयरपोर्ट से संचालन बंद करना पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.