जालंधर, जेएनएन। बूटा पिंड में मंगलवार सुबह कुछ लोगों ने एक धार्मिक आयोजन करवा कर कर्फ्यू और लॉकडाउन के आदेशों की उल्लंघना कर दी। इस बात की सूचना पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और डीसी वरिंदर शर्मा तक भी पहुंची। इस पर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने एसीपी धर्मपाल और थाना डिविजन 6 के प्रभारी सुरजीत सिंह को कार्रवाई करने के लिए मौके पर भेजा।

एसीपी धर्मपाल ने बताया कि कुछ लोगों ने धार्मिक आयोजन रखा था, लेकिन वहां पर भीड़ ज्यादा नहीं थी। उन्होंने लोगों से ऐसे पाठ धार्मिक स्थल पर रखने और दो से ज्यादा लोगों के वहां पर मौजूद ना होने के लिए कहा है। इसके साथ उन्हें कर्फ्यू का उल्लंघन न करने की ताकीद दी गई है।

पुलिस कमिश्नर बोले- घर के अंदर रहकर ही करें धार्मिक कार्य

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि किसी भी तरह का धार्मिक कार्य परिवार वाले अपने घर के अंदर रह कर ही करें और परिवारिक सदस्यों के अलावा बाहर के किसी व्यक्ति को शामिल ना करें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कर्फ्यू और लॉक डॉउन का पालन करें। 

इधर, घर की चारदीवारी में मनाया बाबा साहब का जन्मदिन

जालंधर। संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का जन्म दिवस मंगलवार को विभिन्न संस्थाओं ने घर की चारदीवारी में ही मनाया। इस क्रम में 40 क्वार्टर अर्जुन नगर में सिटी वाल्मीकि सभा के चेयरमैन राज कुमार राजू ने पारिवारिक सदस्यों के साथ बाबा साहब का जन्मदिन सेलिब्रेट किया। राजू ने कहा कि डॉ. बीआर अंबेडकर ने दबे कुचले समाज के उत्थान हेतु व्यापक प्रयास किए थे। समानता का अधिकार की आवाज बुलंद करने वाले बाबासाहेब की सोच पर पहरा दिए जाने की जरूरत है। परिवार के सदस्यों ने बाबा साहब के चित्र पर पुष्प मालाएं अर्पित कर श्रद्धासुमन भेंट किए। इस मौके पर अमृता भाटिया, पारस भाटिया, अतुल आदिवाल, आकांक्षा आदिवाल, प्रतिभा भाटिया तथा गौतम भाटिया मौजूद थे।

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!