Move to Jagran APP

पंजाब में Gangster Culture की डरावनी तस्वीर, अदालत में बोला कैदी- पुलिस ने पीठ पर दागा 'गैंगस्टर'

कैदी तरसेम सिंह को पुलिस बुधवार को एडीशनल जिला व सेशन जज कपूरथला राकेश कुमार की अदालत में पेश करने आई थी। इस दौरान उसने अदालत को दिखाया कि पुलिस ने लोहे की गर्म राड से उसकी पीठ पर गैंगस्टर लिखकर अमानवीय कार्रवाई की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 07:15 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 07:15 PM (IST)
पंजाब में Gangster Culture की डरावनी तस्वीर, अदालत में बोला कैदी- पुलिस ने पीठ पर दागा 'गैंगस्टर'
कपूरथला में अपनी पीठ पर लोहे की गर्म राड से गैंगस्टर लिखा दिखाते हुए कैदी तरसेम सिंह।

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला। पंजाब में गैंगस्टर कल्चर की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो आपका दिल दहला देगी। पांच साल से फिरोजपुर जेल में बंद कैदी तरसेम सिंह बुधवार स्थानीय अदालत में पेश हुआ। उसने जज के सामने अपनी पीठ खोल दी। कैदी ने कहा कि पुलिस ने जेल के अंदर उसकी पीठ पर लोहे की गर्म राड से गैंगस्टर लिखकर उसके साथ अमानवीय कार्रवाई की है।

loksabha election banner

एडीशनल जिला व सेंशन जज राकेश कुमार की अदालत ने एसएमओ डा. संदीप धवन को कैदी का मेडिकल करने के निर्देश दिए हैं। इसकी रिपोर्ट अदालत में पेश की जाएगी।

जिले के थाना ढिलवा में 2017 को दर्ज एक एफआईआर के मामले में आरोपित तरसेम सिंह निवासी ढिलवा तथा अन्य के खिलाफ डाका मारने की तैयारी की धाराओं तहत मामला दर्ज किया गया था। उस पर राज्य में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल तरसेम पिछले पांच साल से फिरोजपुर जेल में बंद है।

2017 के थाना ढिलवा के इस मामले पुलिस बुधवार को तरसेम को एडीशनल जिला व सेशन जज राकेश कुमार की अदालत में पेश करने आई थी। इस दौरान तरसेम सिंह ने अदालत को बताया कि पुलिस ने लोहे की गर्म राड से उसकी पीठ पर गैंगस्टर लिखकर अमानवीय कार्रवाई की है।

अदालत में कैदी तरसेम सिंह ने बताया कि उस पर जेल में बहुत जुल्म हो रहे हैं, जिससे उसे जान का भी खतरा है। इस पर अदालत ने उसकी मेडिकल जांच करवाने के आदेश देते हुए इस संबंध में 20 अगस्त को रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 

इस बारे में एसएमओ धवन का कहना है कि कैदी तरसेम सिंह की पीठ पर लोहे की गर्म राड से गैंगस्टर लिखा गया है। यह कारवाई लगभग एक सप्ताह पहले की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में समय पर अदालत में रिपोर्ट दाखिल करवा दी जाएगी।

जान से मारने की मिल रही धमकी

कैदी तरसेम सिंह का आरोप है कि जेल में उसकी जान के खतरा है। उसे जेल प्रशासन की तरफ से लगातार धमकियां मिल रही हैं कि उसे जान से हाथ धोना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.