Move to Jagran APP

आइकेजी-पीटीयू में प्रोडक्ट डिजाइन एंड डवलपमेंट सेंटर शुरू

इंजीनिय¨रग के स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल ट्रे¨नग में विश्व स्तर पर खड़ा करने के लिए आइके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी की ओर से पहलकदमी की गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:38 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:38 PM (IST)
आइकेजी-पीटीयू में प्रोडक्ट डिजाइन एंड डवलपमेंट सेंटर शुरू
आइकेजी-पीटीयू में प्रोडक्ट डिजाइन एंड डवलपमेंट सेंटर शुरू

जागरण संवाददाता, जालंधर : इंजीनिय¨रग के स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल ट्रे¨नग में विश्व स्तर पर खड़ा करने के लिए आइके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी की ओर से पहलकदमी की गई है। बुधवार को प्रोडक्ट डिजाइन एवं डवलपमेंट सेंटर का उद्घाटन कुलपति प्रो. (डॉ.) अजय कुमार शर्मा ने किया। यह केंद्र स्टूडेंट्स को उनके विषय में सर्वश्रेष्ठ औद्योगिक माहौल के माध्यम से व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। विश्वविद्यालय ने यह केंद्र टाटा टेक्नोलोजीस के साथ मिलकर खोला है।

loksabha election banner

डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रौद्योगिकी में निरंतर सुधार से बदलाव हो रहा है। प्रतिस्पर्धी बाजार की उपस्थिति और उद्योग की आवश्यकता के कारण उत्पाद डिजाइन और उत्पाद के विकास में सुधार की आवश्यकता हर दिन महसूस की जाने लगी है। इसके लिए ट्रेनेड मैनपावर की जरूरत है। ऐसी ही जरूरत को पूरा करने के लिए ऐसे केंद्र स्थापित करने बेहद जरूरी हैं, जहां स्टूडेंट्स को प्रशिक्षण बेहतर मिल पाए। डॉ. शर्मा ने विश्वविद्यालय और टाटा टेक्नोलॉजीस के कर्मचारियों को प्रोजेक्ट समय से पहले पूरा करने पर शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर स्टाफ की ओर से 'सरबत दा भला' के लिए अरदास का आयोजन किया गया। इसके बाद गुरु का अटूट लंगर बरताया गया।

इस अवसर पर रजिस्ट्रार डॉ. सुखबीर ¨सह आहलूवालिया, डीन (पीएंडईपी) डॉ. एनपी ¨सह, निदेशक अकादमिक डॉ. बलकार ¨सह, संयुक्त रजिस्ट्रार, डॉ. आरपीएस बेदी, डिप्टी कंट्रोलर (आईटीएस एवं परीक्षाएं) डॉ. परमजीत ¨सह, पीडीडी सेंटर कोऑर्डिनेटर डॉ. नीलकंठ ग्रोवर, टाटा टेक्नोलॉजीस के टीम मेंबर प्रसन्ना देशपांडे भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.