Move to Jagran APP

दाई तरफ प्रीमिक्स बिछाने का काम शुरू

पीएपी फ्लाईओवर निर्माण निर्धारित 31 मार्च से पहले खत्म करने की कवायद के चलते निर्माण साइट पर कंपनी की तरफ से अपनी सक्रियता बढ़ा दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 08:17 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 08:17 PM (IST)
दाई तरफ प्रीमिक्स बिछाने का काम शुरू
दाई तरफ प्रीमिक्स बिछाने का काम शुरू

जागरण संवाददाता, जालंधर : पीएपी फ्लाईओवर निर्माण निर्धारित 31 मार्च से पहले खत्म करने की कवायद के चलते निर्माण साइट पर कंपनी की तरफ से अपनी सक्रियता बढ़ा दी गई है। मंगलवार को फ्लाईओवर की दाई अप्रोच रोड पर प्रीमिक्स की दूसरी लेयर डालने का काम शुरू कर दिया गया, जो देर शाम तक आधे से ज्यादा निपटा दिया गया। दोनों अप्रोच रोड के मध्य बने डिवाइडर में भी मिट्टी डाल दी गई है और डिवाइडर के मध्य में दिशा सूचक लगाने का काम भी तेजी से जारी है।

loksabha election banner

सिटी की तरफ से हाईवे पर प्रवेश करने वाले ट्रैफिक से फ्लाईओवर के ऊपर से आते वाहन न टकरा जाए इसके लिए कंपनी की तरफ से विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा के निर्देश पर कंपनी की तरफ से मंगलवार को फ्लाईओवर के ऊपर रंबर स्ट्रिप भी लगवाई गई। रंबर स्ट्रिप की वजह से वाहन चालकों को अपनी गति कम करने संबंधी जानकारी मिल सकेगी और वह अलर्ट भी हो सकेंगे। रंबर स्ट्रिप की 10-10 लाइनों के दो सेट तैयार करवाए गए हैं। इसके अलावा स्ट्रिप से ठीक पहले कैट आई भी लगाई जाएगी, ताकि रात के समय वाहन चालकों को रफ्तार कम करने संबंधी जानकारी मिल सके। फ्लाईओवर पर रोशनी का प्रबंध करना होगा जरूरी

फ्लाईओवर निर्माण में आई तेजी के मद्देनजर अब आशा जताई जा रही है कि काम खत्म करने की अंतिम समय सीमा 31 मार्च से पहले इसे ट्रैफिक के लिए खोल दिया जाएगा। कंपनी द्वारा डीसी के निर्देश पर सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक फ्लाईओवर के ऊपर रौशनी की कोई व्यवस्था नहीं है। फ्लाईओवर घुमावदार है, इस कारण वाहन चालकों को सीधी सड़क नहीं दिखाई देगी। फ्लाईओवर उतरते ही शहर का ट्रैफिक भी हाईवे पर प्रवेश करेगा, इस कारण रात के समय में फ्लाईओवर पर रोशनी की समुचित व्यवस्था होना बेहद जरूरी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.