Move to Jagran APP

Powercom के उपभोक्ताओं को वन टाइम सेटलमेंट पालिसी का इंतजार, इकट्ठा बिल जमा करवाने में आ रही दिक्कत

पावरकॉम ने 140 करोड़ की उपभोक्ताओं से बिल की लेनदारी है। बिल राशि को जमा करवाने के लिए पावरकॉम ने कनेक्शन काटने शुरु कर दिए हैं। लाखों रुपए बिल वाले उपभोक्ता इकट्ठा जमा नहीं करवा पा रहे हैं। वह इसे किश्तों में जमा करवाना चाहते हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 11:43 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 11:43 AM (IST)
Powercom के उपभोक्ताओं को वन टाइम सेटलमेंट पालिसी का इंतजार, इकट्ठा बिल जमा करवाने में आ रही दिक्कत
वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी के मुताबिक उपभोक्ता बिल राशि को छह किश्तों में भुगतान करना था। (File Photo)

जालंधर, [कमल किशोर]। पावरकाम के उपभोक्ता वन टाइम सेटलमेंट पालिसी का इंतजार कर रहे है। पिछले वर्ष 13 जून को पावरकॉम कई वर्षों से बिल की अदायगी न करने वाले उपभोक्ता के लिए पॉलिसी लेकर आए थे। कई सरकारी विभाग करोड़ों रुपए का बिल अदा न करने पर डिफाल्टर बने हुए है।

loksabha election banner

पावरकॉम ने 140 करोड़ की उपभोक्ताओं से बिल की लेनदारी है। बिल राशि को जमा करवाने के लिए पावरकाम ने कनेक्शन काटने शुरु कर दिए हैं। लाखों रुपए बिल वाले उपभोक्ता इकट्ठा जमा नहीं करवा पा रहे हैं। बिल राशि अधिक होने की वजह से किश्तों में जमा करवाना चाहते हैं। पावरकाम के अधिकारियों का कहना है कि वन टाइम सेटलमेंट पालिसी नोटिफिकेशन नहीं आया है। विभाग अपने स्तर पर ही बिल की तीन किश्तें कर देता है।

क्या है वन टाइम सेटलमेंट पालिसी

पिछले वर्ष वन टाइम सेटलमेंट पालिसी के मुताबिक उपभोक्ता बिल राशि को छह किश्तों में भुगतान करना था। पॉलिसी के बाकायदा कमेटी का गठन किया गया था। दस लाख रुपए तक केसों का हल करने के लिए सीनियर कार्यकारी इंजीनियर, लेखा अफसर फील्ड को शामिल किया गया था। दस से बीस लाख तक के केसों के लिए कमेटी में निगरान इंजीनियर, उप-मुख्य लेखा अफसर को शामिल किया गया था। बीस से पचास लाख तक के केसों का निपटारा करने के लिए कमेटी के मुख्य इंजीनियर व मुख्य लेखा अफसर को शामिल किया गया था। पचास लाख से अधिक केसों के निपटारे के लिए कमेटी के मुख्य इंजीनियर कामर्शियल डायरेक्टर व फाइनेंस को शामिल किया गया था।

पावरकाम नार्थ जोन के सीनियर चीफ इंजीनियर जैनइंद्र दानिया ने कहा कि इस वर्ष वन टाइम सेटलमेंट पालिसी का कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है। विभाग अपने स्तर पर ही उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने के लिए तीन किश्तें कर दी जाती है। पालिसी कब शुरु होती है हेड ऑफिस पर निर्भर करता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.