Move to Jagran APP

पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप मामलाः जालंधर में स्टूडेंट्स ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी का पुतला फूंक किया प्रदर्शन

पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप की रकम न मिलने पर कालेजों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी की तरफ से दो लाख विद्यार्थियों को रोल नंबर रोकने की घोषणा के विरोध में विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। मंगलवार को डीसी दफ्तर के सामने विद्यार्थियों की तरफ से कालेजों की संयुक्त कमेटी का पुतला फूंका गया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 10:27 AM (IST)
पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप मामलाः जालंधर में स्टूडेंट्स ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी का पुतला फूंक किया प्रदर्शन
जालंधर में विद्यार्थियों को रोल नंबर रोकने की घोषणा के विरोध में विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया।

जालंधर, जेएनएन। पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप की रकम न मिलने पर कालेजों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी की तरफ से दो लाख विद्यार्थियों को रोल नंबर रोकने की घोषणा के विरोध में विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। मंगलवार को डीसी दफ्तर के सामने विद्यार्थियों की तरफ से कालेजों की संयुक्त कमेटी का पुतला फूंका गया। इसके बाद सभी की जिद थी कि वे डीसी से मिलकर इस मुद्दे का हल तुरंत निकलवाना चाहते हैं। इस वजह से गेट पर पुलिस मुलाजिमों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई और कुछ गेट के अंदर दाखिल भी हो गए है। जबकि बाकियों को बाहर ही रोक लिया गया।

loksabha election banner

एडीसी जसवीर सिंह ने कहा कि जिस स्टूडेंट का रोल नंबर रोका गया है, वे उन्हें लिखित में शिकायत दें। वे कालेज के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। विद्यार्थी लीडर नवदीप दकोहा कहते हैं कि कालेजों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने दो लाख विद्यार्थियों को रोल नंबर न रोक लिया है, अब उन्हें परीक्षाओं में भी नहीं बैठने देंगे। सरकार को चाहिए कि अगर वो स्कीम लेकर आ रही है तो उसे सही ढंग से चलाए। अगर नहीं चला सकती है तो बंद करें। यूं ही विद्यार्थियों को परेशानी में तो न डाले। अब वे साल भर प्रदर्शन कर अपने हक ले लिए लड़ें या फिर पढ़ाई करें। अगर ऐसा ही चलता रहा तो सरकार को 2022 में इसके परिणाम देखने को खुद ब खुद मिल जाएंगे। अगर उनकी परेशानी जल्द हल न की गई तो वे बड़े स्तर पर प्रदर्शन कर सड़कों पर उतरेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.