Move to Jagran APP

दबंग कमिश्नर के सामने स्नेचिंग, पीछा कर दबोचा, धुनाई कर थाने में सौंपा

जालंधर : शहर के दबंग ¨सघम पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा अपने पुलिस कर्मियों को अपराध से लड़ने के लिए तैयार करते ही हैं, साथ ही खुद भी हमेशा अलर्ट रहते हुए आंखों के सामने कानून की धज्जियां उड़ाने वालों व अपराध करने वालों को बख्शते नहीं। रविवार को कुछ ऐसा ही नजारा हुआ। सुबह करीब

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 07:00 AM (IST)
दबंग कमिश्नर के सामने स्नेचिंग, पीछा कर दबोचा, धुनाई कर थाने में सौंपा
दबंग कमिश्नर के सामने स्नेचिंग, पीछा कर दबोचा, धुनाई कर थाने में सौंपा

संवाद सहयोगी, जालंधर : शहर के दबंग ¨सघम पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा अपने पुलिस कर्मियों को अपराध से लड़ने के लिए तैयार करते ही हैं, साथ ही खुद भी हमेशा अलर्ट रहते हुए आंखों के सामने कानून की धज्जियां उड़ाने वालों व अपराध करने वालों को बख्शते नहीं। रविवार को कुछ ऐसा ही नजारा हुआ।

loksabha election banner

सुबह करीब 8 बजे पुलिस कमिश्नर के सामने एक महिला के कान की बाली बाइक सवार युवकों ने छीन ली। यह देख वह उन झपटमारों के पीछे लग गए। आधा किलोमीटर तक पीछा कर सिंघम सीपी सिन्हा ने दोनों लुटेरों को काबू कर लिया। फिर बीच चौराहे पर उनकी खातिरदारी कर थाना 6 की पुलिस के हवाले कर दिया। थाना प्रभारी ओंकार ¨सह बराड़ ने बताया कि पकड़े गए युवकों की पहचान लद्देवाली निवासी सु¨रदर ¨सह और विजय कुमार के रूप में हुई है। सु¨रदर ऑटो चालक है और विजय नगर निगम में पक्का मुलाजिम है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनके पास से छीनी गई बाली भी बरामद कर ली गई है।

जानकारी के मुताबिक कबीर नगर में रहती पुष्पा देवी (62) मॉडल टाउन में काम करती है। वह रोज की तरह पैदल मॉडल टाउन जा रही थी। जैसे ही गीता मंदिर के पास वाले चौक पर लगी लाइटों को पार किया तो बाइक पर आए दो युवकों ने झपटा मार उसके कान की बाली छीन ली और फरार हो गए। वहीं सिग्नल रेड होने के कारण जिम जा रहे पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा भी अपनी इनोवा कार में वहीं खड़े थे। उन्होंने झपटमारी होती देखी तो अपने ड्राइवर से गाड़ी उन झपटमारों के पीछे लगाने के लिए कहा। उनके साथ सफेद रंग की बाइक पर चल रहे गनमैन कुलदीप और पुरुषोत्तम भी झपटमारों के पीछे लग गए। मॉर्डन कॉलोनी में जाकर दोनों झपटमारों को उन्होंने काबू कर लिया और वहीं पर सीपी ने पहले उनकी खातिरदारी की और फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

---- झपटमार ने उतारी चप्पल तो लोगों ने उसी से उसकी धुनाई की

मॉर्डन कॉलोनी में भागे झपटमार आगे बंद गली देखकर वापस भागने लगे। उनको लगा था कि अब लोग उनको पकड़ लेंगे तो ऐसे में पीछे बैठे युवक ने अपने पैरों से चप्पल उतारी और हाथ में पकड़ ली ताकि कोई उनको रोकने का प्रयास करे तो चप्पल से मारे। पकड़े जाने पर लोगों ने उसी की चप्पल से दोनों की जमकर धुनाई की।

----

पुष्पा का कान हुआ जख्मी, कमिश्नर ने इलाज के लिए भेजा

झपटमारों ने जब पुष्पा के कान से बाली खींची को उसका कान जख्मी हो गया। वह दर्द से कराहने लगी। गाड़ी में बैठे पुलिस कमिश्नर पीके सिन्हा ने भी यह देखा तो लुटेरों के पीछे लगने से पहले उन्होंने वहां पर निकल रहे लोगों से महिला की मदद करने को कहा और मरहम पट्टी के बाद उसे थाने में छोड़ने के लिए कहा। थाने में पुष्पा ने बताया कि वह रोज इसी समय काम पर जाती है। रविवार को भी रोज की तरह काम पर जा रही थी कि झपटमारों ने उसकी बाली छीन ली।

---- सारी कहानी, पुलिस कमिश्नर की जुबानी..

रोज जिम में वर्क आउट के लिए जाता हूं। रविवार को भी सुबह अपनी इनोवा में मॉडल टाउन में नए खुले जिम में जा रहा था। अपने साथ पायलट जिप्सी नहीं रखता लेकिन सफेद रंग के मोटरसाइकिल पर दो पुलिस कर्मी साथ रहते हैं। गीता मंदिर के पास वाले ट्रैफिक सिग्नल पर रेड लाइट हुई तो गाड़ी खड़ी हो गई। इसी बीच एक महिला जोर से चिल्लाते हुए सड़क पर बैठ गई। वहां से दो बाइक सवार भागने लगे तो पता चला कि उसका कोई सामान छीन कर ले गए। ड्राइवर से कहा कि बाइक सवारों का पीछा करे और वहां से निकल रहे लोगों से महिला की मदद कर उसे थाने भेजने के लिए कहा। बाइक पर आ रहे पुलिस कर्मी भी झपटमारों के पीछे लग गए। बाइक सवार गीता मंदिर के साथ किसी कॉलोनी में घुस गए। एक बार तो गाड़ी उनके साथ लगाकर पकड़ ही लिया था लेकिन फिर वो हाथ से निकल गए। इसके बाद दोनों गलियों में कहीं खो गए तो लगा कि अब हाथ नहीं आएंगे। तभी वहां से निकल रहे एक व्यक्ति ने कहा कि जिस गली में बाइक सवार गए हैं वो आगे से बंद है और तभी दोनों बाइक सवार वापस आते दिखे। उनको देखते ही गाड़ी से उतरा तो पुलिस कर्मी पुरुषोत्तम और कुलदीप भी दौड़े और उनको पकड़ लिया। पीछे बैठा झपटमार बदमाश लग रहा था। थाना 6 के प्रभारी ओंकार ¨सह को मौके पर बुलाकर दोनों को उनके हवाले कर जिम चला गया। वहां पर जाकर पता चला कि जिम बंद है। यदि पहले पता चल जाता तो मॉडल टाउन में नहीं आता और झपटमार बचकर निकल जाते। हंसते हुए बोले, लगता है कि झपटमारों की किस्मत में लिखा था उनका पकड़ा जाना, जिम बंद था पता होता तो न आता। इससे झपटमार भी पकड़े नहीं जाते। झपटमार खुद को दबंग समझते हैं लेकिन भूल गए कि उनके सिर पर पीके सिन्हा नाम का बाप बैठा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.