Move to Jagran APP

PM Modi Punjab Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने जाना कैसे बनता है लंगर, पीएम को देख गदगद हुए श्रद्धालु, See Pics

PM Modi Punjab Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को संक्षिप्त दौरे के लिए राधा स्वामी सत्संग डेरा ब्यास पहुंचे। डेरा प्रमुख गुरिंदर सिंह ने उन्हें डेरे में उपलब्ध विभिन्न सेवाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने उन्हें डेरे के अंदर मौजूद पुस्तकालय लंगर हाल दिखाए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 05 Nov 2022 02:58 PM (IST)Updated: Sat, 05 Nov 2022 02:58 PM (IST)
PM Modi Punjab Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने जाना कैसे बनता है लंगर, पीएम को देख गदगद हुए श्रद्धालु, See Pics
राधा स्वामी सत्संग, डेरा ब्यास में लंगर के लिए सेवा में जुटी महिलाओं का अभिवादन करते हुए प्रधानमंत्री मोदी।

जेएनएन, अमृतसर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राधा स्वामी सत्संग, डेरा ब्यास पहुंचे। यहां उन्होंने डेरा प्रमुख गुरिंदर सिंह ढिल्लों से मुलाकात की। पीएम मोदी को डेरा प्रमुख ने डेरे में उपलब्ध विभिन्न सेवाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने उन्हें डेरे के अंदर मौजूद पुस्तकालय, लंगर हाल भी दिखाए। पीएम मोदी ने वहां सेवा दे रहीं महिलाओं का भी अभिवादन किया। आइए नजर डालते हैं प्रधानमंत्री मोदी की विजिट की कुछ दिलचस्प तस्वीरों पर।

loksabha election banner

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी अपने विशेष विमान से आदमपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां एयर फोर्स स्टेशन आदमपुर पर केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश एवं पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी आदमपुर से ही हेलिकाप्टर के जरिये ब्यास के लिए रवाना हो गए।

आदमपुर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री और होशियारपुर के सांसद सोम प्रकाश और पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राधा स्वामी सत्संग, डेरा ब्यास के प्रमुख के साथ परिसर का भ्रमण किया।

शुक्रवार को डेरा ब्यास में लंगर बनाने की विधि जानते हुए प्रधानमंत्री मोदी। 

डेरा ब्यास राधा स्वामी सत्संग के पुस्तकालय में धर्म ग्रंथों के बारे में बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी। साथ हैं डेरा प्रमुख गुरिंदर सिंह ढिल्लों।

लंगर तैयार किए जाने के दौरान रोटियां बेलने की सेवा में जुटी महिलाओं के बीच प्रधानमंत्री मोदी।

डेरा ब्यास में प्रधानमंत्री को लंगर की व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए डेरा प्रमुख।

पंजाब में डेरों का अच्छा खासा प्रभाव

पंजाब की राजनीति में डेरों का विशेष महत्व है। प्रधानमंत्री मोदी से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी डेरा ब्यास में नतमस्तक हो चुके हैं। प्रदेश में राधा स्वामी सत्संग, डेरा ब्यास, डेरा सच्चा सौदा सिरसा, डेरा सचखंड बल्लां के अनुयायियों की अच्छी खासी संख्या है। चुनाव के दौरान उनका वोट बैंक अहम हो जाता है। विधानसभा चुनाव 2022 में भी नेताओं ने डेरों के चक्कर लगाकर अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश की थी। हालांकि चुनाव परिणाम ने सिद्ध कर दिया था कि नेताओं की कोशिश कामयाब नहीं रही थी। 

यह भी पढ़ें - Video PM Modi in Dera Beas: पीएम मोदी पंजाब में डेरा ब्‍यास पहुंचे, बाबा गुरिंदर से की गुफ्तगू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.