Move to Jagran APP

पुलिस मेरी शिकायत ते कार्रवाई नी करदी, मैं जहर खा लेया, गुड़िया नूं सांभ लैणा

अनिल की आठ साल पहले संतोखपुरा की युवती से लव मैरिज हुई थी। बाद में उनके बीच विवाद हो गया। छह महीने पहले उसकी पत्नी सात महीने के बेटे को लेकर मायके चली गई।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 10:36 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 03:22 PM (IST)
पुलिस मेरी शिकायत ते कार्रवाई नी करदी, मैं जहर खा लेया, गुड़िया नूं सांभ लैणा

जालंधर, जेएनएन। चार महीने बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से मायूस एक व्यक्ति ने जहर निगल लिया। इसके बाद उसने अपने भाई को फोन किया और सारी बात बताई। उसने कहा पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही, इस वजह से वह अपनी जिंदगी खत्म कर रहा है। भाई उसकी बेटी का ख्याल रखे। जहर खाने वाले व्यक्ति को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

loksabha election banner

बस्ती शेख निवासी अविनाश पुत्र दयाल चंद ने बताया कि उसके भाई अनिल की आठ साल पहले संतोखपुरा की युवती से लव मैरिज हुई थी। बाद में उनके बीच विवाद हो गया। छह महीने पहले उसकी पत्नी सात महीने के बेटे को लेकर मायके चली गई। सात साल की बेटी उसके भाई अनिल के पास ही रहती है। चार महीने पहले अनिल अपनी पत्नी को लेने गया तो वहां भी विवाद हो गया। अविनाश का आरोप है कि ससुराल वालों ने उसके भाई को जहरीली वस्तु खिला दी थी। इस मामले में अनिल ने थाना आठ की पुलिस को शिकायत कर दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और उल्टा उसे ही धमकाने लगे कि उसके खिलाफ खुदकुशी की कोशिश करने के मामले में केस दर्ज कर दिया जाएगा।

जिन लोगों के खिलाफ मैंने शिकायत दी थी, वे मुझ पर हंसते हैं

इसके बाद उसके भाई ने पुलिस के तमाम आला अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काटे लेकिन सुनवाई नहीं हुई। थाने में भी उसकी शिकायत पर कार्रवाई करने की जगह उसे धमकाया जाने लगा। उसके भाई के बयान भी पुलिस ने बदल दिए। अविनाश ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस को पैसे चढ़े हुए थे, इसीलिए कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे अनिल परेशान रहने लगा और शुक्रवार को उसने कोई जहरीली वस्तु निगल ली। इसके बाद उसे फोन किया कि मैंने जहर निगल लिया है। मेरी शिकायत पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। जिन लोगों के खिलाफ मैंने पुलिस को शिकायत दी थी, वे मुझ पर हंसते हैं। मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रहा हूं। मेरी बेटी को ससुराल वालों को मत देना, कहीं वो उसे मार ना दें। जो मुझे जहर दे सकते हैं, वो मेरी बेटी को भी नहीं छोड़ेंगे। उसका अच्छे से पालन पोषण करना। अविनाश ने बताया कि वह तुरंत घर पहुंचा और 108 एंबुलेंस बुलाकर अनिल को अस्पताल ले आया।

कर्जा लौटाने लिए डांस करवाना चाहती है मां

अविनाश ने कहा कि उसके भाई ने बताया कि उसकी सास कहती है कि उसने बेटी से डांस का काम करवाना है क्योंकि उसने लोगों का कर्जा लौटाना है। लेकिन उसका भाई इसके लिए राजी नहीं था, जिस वजह से यह पूरा विवाद हुआ। उसने कहा कि उसका भाई भी पहले डांस का काम करता था, लेकिन अब उसने इसे बंद कर दिया था और वह अपनी बेटी को मेहनत की कमाई से पालना चाहता था।

जिम्मेदार के खिलाफ लेंगे एक्शन : एसीपी

एसीपी सेंट्रल हरसिमरत सिंह ने कहा कि मामला उनके ध्यान में नहीं है, लेकिन इसकी जांच करवाई जाएगी। अगर पुलिस के स्तर पर कोई चूक हुई है तो उस मामले में जिम्मेदार के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। हालांकि पुख्ता तौर पर जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.