जालंधर, जेएनएन। जालंधर में आज क्या खास है। कहां किस समय सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम होंगे। कौन बड़ी शख्सियत आज शहर में होगी, इस सबकी जानकारी रोजाना आपको जागरण डाट काम पर मिलेगी। आइए, नजर डालते हैं आज सोमवार, 14 जून को 'नगर में आज' क्या-क्या, कहां-कहां होने वाला है।

दैनिक जागरण की तरफ से कोरोना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने तथा कोरोना से जूझ रहे लोगों कि बेहतर सेहत की कामना को लेकर आज सर्व धर्म प्रार्थना करवाई जा रही है। जिसमें शहरवासी सुबह 11 बजे 2 मिनट का मौन रखकर इसमें शामिल होंगे।

- श्री गुरु अर्जुन देव जी के प्रकाश उत्सव को लेकर शहर के गुरु घरों में आज सुबह 8 बजे से प्रकाशोत्सव मनाया जाएगा। गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब जीटीबी नगर में श्री दरबार साहिब अमृतसर के रागी जत्थे शामिल होंगे।

- खून दान कैंप

सिविल अस्पताल में खून दान कैंप का आयोजन सुबह 10 बजे से होगा।

वैक्सीन कैंप

छोटा बाजार शेखां शॉपकीपर्स एसोसिएशन की तरफ से वैक्सीन कैंप का आयोजन सुबह 10 बजे से होगा।

खूनदान कर युवा देंगे कोरोना वारियर्स को श्रद्धांजलि

जालंधर। कोरोना महामारी ने पू्रे विश्व की तस्वीर को बदल कर रख दिया है. कोरोना काल में किसी को आर्थिक नुकसान हुआ तो किसी के परिवार के सदस्य की कोरोना से मौत हो गई। कोरोना काल में बने हालात के दौरान लोगों को बिछुड़ी आत्माओं की शान्ति के लिए संवेदना भी व्यक्त नही कर सके। कोरोना के दौरान मरीजों का इलाज करते हुए डाक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, सुरक्षा कर्मियों सहित हजारों की तादाद में लोगों की मौत हुई। उन लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए दैनिक जागरण की ओर से 14 जून को सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान जो कोई जहां भी होगा वह वहीं खड़े होकर दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि देगा। डा. बीआर अंबेदकर ब्लड डोनर एसोसिएशन के प्रधान जतिन मट्टू ने कहा कि एसोसिएशन की ओर से कोरोना वारियर्स को सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में खूनदान कैंप लगा कर श्रद्धांजलि देंगे। इसके अलावा वहां थैलेसिमिया के बच्चों के साथ विश्व रक्तदाता दिवस भी मनाया जाएगा।

Edited By: Vinay Kumar