Move to Jagran APP

स्टूडेंट्स के धरने के कारण चार घंटे तक लगा जाम, पुलिस राहत दिलाने में रही नाकाम Jalandhar News

करीब साढ़े चार घंटे लगे इस जाम के कारण राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी बीच वहां मौजूद पुलिस भी लोगों को जाम से राहत दिलाने में नाकाम साबित हुई।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 08:24 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 08:24 AM (IST)
स्टूडेंट्स के धरने के कारण चार घंटे तक लगा जाम, पुलिस राहत दिलाने में रही नाकाम Jalandhar News
स्टूडेंट्स के धरने के कारण चार घंटे तक लगा जाम, पुलिस राहत दिलाने में रही नाकाम Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। वर्कशॉप चौक के पास एचएमवी की छात्राओं के धरने के कारण सड़क पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। करीब साढ़े चार घंटे लगे इस जाम के कारण राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी बीच वहां मौजूद पुलिस भी लोगों को जाम से राहत दिलाने में नाकाम साबित हुई।

loksabha election banner

धरनाकारियों ने आरोप लगाया कि हंसराज महिला महाविद्यालय (एचएमवी) की प्रिंसिपल अनुसूचित वर्ग की छात्रओं को जानबूझ कर परेशान कर रही हैं। छात्रओं ने आरोप लगाया कि तीन दिन बाद उनकी परीक्षाएं शुरू होनी हैं और कॉलेज प्रबंधन ने उन पर कई तरह के जुर्माने लगाकर रोल नंबर जारी करने से मना कर दिया है।

प्रदर्शन की अगुआई कर रहे बसपा नेता सुखविंदर कोटली ने घोषणा की है कि जब तक छात्राओं को रोलनंबर जारी नहीं होते और प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज नहीं होता, उनका धरना जारी रहेगा। उन्होंने धरने पर बैठी छात्रओं को घर जाकर परीक्षा की तैयारी करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि छात्रओं के हक दिलाने तक वे दिन रात धरना देंगे। उनका आरोप है कि एचएमवी की प्रिंसिपल छात्रओं को दस हजार रुपए तक का जुर्माना लगाकर उन्हें मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रही हैं।

जानबूझ कर परेशान करने का आरोप

छात्राओं और बसपा नेताओं की ओर से अचानक वर्कशॉप चौक के पास जाम लगाने से लोग घंटों जाम में फंसे रहे। इस दौरान पुलिस भी जाम को खुलवाने में असमर्थ साबित हुई। आनन-फानन में पुलिस ने मकसूदा को जाने वाला रास्ता डायवर्ट कर दिया। वाहनों को दानामंडी की तरफ से निकाला गया। करीब साढ़े चार घंटे तक जाम के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

किसी छात्र को परेशान नहीं किया जा रहा : प्रिंसिपल

एचएमवी की प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन ने कहा कि उन्होंने किसी को कुछ नहीं कहा है। उन्होंने कहा कि छात्रओं ने यूनिवर्सिटी फीस जमा नहीं करवाई है। उनसे वही मांगी जा रही है। इसमें कॉलेज का कुछ लेना-देना नहीं होता। यूनिवर्सिटी फीस जमा होगी, तभी रोल नंबर जारी किए जा सकते हैं।

छात्राओं के भविष्य से नहीं खेलने देंगे : कोटली

बसपा नेता सुखविंदर कोटली ने कहा कि उन्हें खेद है कि उनके द्वारा जाम लगाए जाने से जनता को परेशानी हुई है, मगर एससी छात्रएं तो सालों से ही इस परेशानी की शिकार हो रही हैं। सरकार व प्रशासन को उस तरफ भी ध्यान देना चाहिए। छात्रओं को जल्द रोल नंबर जारी किए जाएं। इसके अलावा उन पर लगाए गए जुर्माने भी वापस लिए जाएं।

इस सारे प्रकरण की जांच की जाएगी। धरने के लिए जिला प्रशासन से प्रदर्शन की मंजूरी ली गई है या नहीं। उसके बाद ही बनती कार्रवाई की जाएगी।

-गुरप्रीत सिंह भुल्लर, पुलिस कमिश्नर।

एडीसी बोले, किसी छात्र से नहीं होगी नाइंसाफी

धरने के करीब साढ़े तीन घंटे बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे एडीसी कुलवंत सिंह, डीसीपी गुरमीत सिंह धरनाकारियों को मनाने पहुंचे। उन्होंने छात्रओं को आश्वासन दिया कि वे उनके इस मसले को जल्द सुलझा लेंगे और किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे। एडीसी को एक छात्र ने बताया कि उनकी 21 नवंबर को परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। उसने दाखिले के लिए 10 हजार रुपये जमा करवाए थे और अब जुर्माने के तौर पर ही उनसे 9200 रुपये मांगे जा रहे हैं। यही नहीं वह यूनिवर्सिटी फीस भी जमा करवा चुकी है, लेकिन उसे रोल नंबर नहीं दिया जा रहा। उसने बताया कि वह अकेली छात्र नहीं है, इसी तरह ही कई अन्य छात्रओं को भारी जुर्माने लगाकर परेशान किया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.