Move to Jagran APP

खराब सड़कों पर जालंधर वासियों ने निकाला गुस्सा, निगम और प्रशासन पर खड़े किए सवाल Jalandhar News

सोशल मीडिया पर लोगों का नगर निगम और विधायकों के खिलाफ जमकर गुस्सा फूटा। यहां तक कि फेसबुक यूजर प्रितपाल सिंह सेठी ने नगर निगम जालंधर को रेस्ट इन पीस (RIP) तक लिख दिया।

By Edited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 02:49 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 10:40 AM (IST)
खराब सड़कों पर जालंधर वासियों ने निकाला गुस्सा, निगम और प्रशासन पर खड़े किए सवाल Jalandhar News

जेएनएन, जालंधर। जनता की परेशानी को देखते हुए शहर की खस्ताहाल सड़कों के मुद्दे 'दैनिक जागरण' के अनोखे तरीके से उठाने के बाद शनिवार को सोशल मीडिया पर लोगों का नगर निगम और विधायकों के खिलाफ जमकर गुस्सा फूटा। यहां तक कि फेसबुक यूजर प्रितपाल सिंह सेठी ने नगर निगम जालंधर को 'रेस्ट इन पीस (RIP)' तक लिख दिया। लोगों में गुस्सा जुगल किशोर ने सड़कें न बनने पर गुस्सा जताते हुए लिखा कि नगर निगम वाले लूटकर खा गए हैं।

loksabha election banner

शजीना शर्मा ने लिखा शेम ऑन यू जालंधर एडमिनिस्ट्रेशन। मोहित शर्मा ने गुस्सा जताते हुए कहा कि अफसर स्मार्ट सिटी सिर्फ टैक्स लेने के लिए बना रहे हैं, फेसिलिटी के लिए नहीं। कोमल अभिषेक धीर ने कहा कि दैनिक जागरण के बताए हालात बिल्कुल सच हैं। शहर में ऐसी कोई भी सड़क नहीं है, जो यह महसूस न कराए कि आप मून पर नहीं है। हमें लगता है कि अपने बच्चों को घुमाने के लिए बाहर ले जाने की जरूरत नहीं, यहीं काफी ज‌र्क्स हैं। बुरी हालत है सड़कों की। कोमल अरोड़ा ने पूरे शहर की सड़कों की बुरी हालत पर गुस्सा जताते हुए कहा कि शहर में प्रवेश करते वक्त पीएपी चौक, लम्मा पिंड रोड, मकसूदां बाईपास, पूरे शहर की सड़कों की हालत बहुत बुरी है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड को जोड़ने वाली सड़कों की भी यही हालत है लेकिन निगम को कोई परवाह नहीं। सांसद व विधायक पूरी तरह फेल हैं।

लोगों का व्यंग्य

कीमती रावल ने इसे हाल ही में चंद्रयान अभियान से जोड़ते हुए लिखा कि जालंधर में चंद्रयान का जलवा दिख गया लेकिन अब यह देखना है कि इसका विक्रम यानि प्रशासन से संपर्क सदैव टूटा ही रहता है या जुड़ता भी है। डीके बांगड़ ने नगर निगम पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि अब हम चांद हैं। वहीं, साहिल कपूर ने कहा कि इसे देख नासा वाले भी सोच रहे होंगे कि हम अभी तक दो आदमी नहीं भेज पाए चांद पर और इंडिया वाले आदमी पर आदमी भेज रहे हैं। अक्षय वर्मा ने कटाक्ष करते हुए लिखा - मुस्कुराइए, आप जालंधर में हैं। साहिल भगत ने कटाक्ष किया कि वैसे इन्होंने जालंधर को स्मार्ट सिटी बनाना है। राजेश गुलाटी दीपक ने तो कटाक्षपूर्ण सवाल पूछा कि कृपया कोई बताए कि जालंधर में क्या कहीं ऐसी कोई दो किलोमीटर सड़क है जहां हम पैदल भी चल सकते हैं।

मेयर पर कटाक्ष हेमंत कपूर ने जहां मेयर जगदीश राजा पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि राजा के जालंधर में आपका स्वागत है, वहीं हरबिंदर सिंह ने कहा कि शहर की सड़कों की यह हालत कई राजाओं की वजह से है। एक राजा अमरिंदर सिंह, दूसरे राजा वड़िंग व इनसे भी ऊपर मेयर राजा साहब। कटघरे में निगम और जिला प्रशासन भू¨पदर पाल ने सरकारी तंत्र की जवाबदेही को कटघरे में खड़ा करते हुए पूछा कि डीसी, एडीसी, निगम कमिश्नर, मेयर, एमएलए, एमपी, पार्षद समेत और भी कई विभाग..इनकी गिनती खत्म नहीं होती। इसके बावजूद वो आम जनता के प्रति जवाबदेह नहीं हैं। विशाल चौधरी शैली ने लिखा कि खस्ताहालत सड़कों को देखकर इतना गुस्सा न करे, इन अफसरों को कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। सब पक्के ढीठ हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.