Move to Jagran APP

जालंधर में मंगलवार से शुरू होगी Passport सेवा, शुरुआत में सिर्फ 50% Appointment मिलेंगी

शुरुआत में सामान्य श्रेणी की 50 फीसद अपॉइंटमेंट से शुरू की जाएंगी। इसी तरह ऑनलाइन इंक्वायरी के लिए भी 50 फीसद अपॉइंटमेंट से जारी की गई हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 03:54 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 03:54 PM (IST)
जालंधर में मंगलवार से शुरू होगी Passport सेवा, शुरुआत में सिर्फ 50% Appointment मिलेंगी
जालंधर में मंगलवार से शुरू होगी Passport सेवा, शुरुआत में सिर्फ 50% Appointment मिलेंगी

जालंधर, जेएनएन। लॉकडाउन की वजह से बंद पड़ी पासपोर्ट सेवा को मंगलवार से शुरू किया जा रहा है, हालांकि शुरुआत में 50 फीसद अपॉइंटमेंट ही मिलेंगी। रीजनल पासपोर्ट अफसर राजकुमार बाली ने कहा कि आम जनता की सुविधा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने पासपोर्ट सेवा केंद्रों में मंगलवार से कामकाज शुरू करने का फैसला किया है। जालंधर में गुरु नानक मिशन चौक में एमिनेंट मॉल स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र भी यह सुविधा मंगलवार से शुरू की जा रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत में सामान्य श्रेणी की 50 फीसद अपॉइंटमेंट से शुरू की जाएंगी। इसी तरह ऑनलाइन इंक्वायरी के लिए भी 50 फीसद अपॉइंटमेंट से जारी की गई हैं। उन्होंने कहा कि तत्काल की सुविधा अभी बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र पहले ही 6 मई से काम कर रहा है। उन्होंने पासपोर्ट सेवा केंद्र में आने वाले आवेदकों से शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा। इसके अलावा आवेदक को मास्क पहनने, सैनिटाइजर लाने और आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के लिए जरुरी है।

उन्होंने 10 साल से कम उम्र के बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों से अपील की है कि वह आपात स्थिति में ही पासपोर्ट सेवा केंद्र या पासपोर्ट के मुख्य दफ्तर में आए। उन्होंने पहले ही पासपोर्ट एप्लीकेशन जमा करने या पेंडिंग होने वाले आवेदकों से अपील की है कि वह ऑनलाइन इंक्वायरी अपॉइंटमेंट के साथ आएं। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवेदक के दफ्तर आने पर उन्हें एंटरटेन नहीं किया जाएगा। इस बारे में ज्यादा जानकारी उनके अधिकारी वेबसाइट या फिर दफ्तर के नंबर 0181-2242114 और 2242115 से ली जा सकती है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.