Move to Jagran APP

जैश-ए-मोहम्मद की पंजाब को दहलाने की धमकी, आतंकी संगठन के निशाने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत 21 स्थान

कपूरथला में सुल्तानपुर लोधी के स्टेशन मास्टर को जैश-ए-मोहम्मद का धमकी पत्र मिला है। इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के 21 स्थानों को निशाना बनाने की धमकी दी गई है। हिंदी में लिखे इस धमकी पत्र को जांच के लिए जम्मू से भेजा गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 27 Apr 2022 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2022 07:19 PM (IST)
सुल्तानपुर लोधी स्टेशन मास्टर को जैश-ए-मोहम्मद का धमकी पत्र मिला है।

जासं, कपूरथला। पाकिस्तान पोषित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पंजाब को दहलाने की धमकी दी है। उसके निशाने पर सीएम भगवंत मान सहित अकाली दल के नेता, जालंधर स्थित श्री देवी तलाब मंदिर, पटियाला का काल माता मंदिर सहित 21 स्थान हैं। इसका खुलासा सुल्तानपुर लोधी रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर राजबीर सिंह को मिले धमकी पत्र से हुआ है। धमकी पत्र जैश-ए-मोहम्मद के एरिया कमांडर सलीम अंसारी के नाम से है। थाना सुल्तानपुर लोधी के एसएचओ बिक्रमजीत सिंह पुलिस टीम समेत मौके पर पहुंच गए हैं। जांच जारी है। 

loksabha election banner

टिकट क्लर्क को पत्र दे गया था डाकिया

स्टेशन मास्टर राजबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने तत्काल जीआरपी को इसकी सूचना दी। फिलहाल, हिंदी में लिखे इस धमकी पत्र को जांच के लिए जम्मू से भेजा गया है। पत्र के अनुसार पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश रची गई है। अमृतसर, तरनतारन के रेलवे स्टेशनों को भी उड़ाने की धमकी दी गई है। राजबीर ने बताया कि यह पत्र डाकिया टिकट क्लर्क को दे गया था। 

सुल्तानपुर लोधी स्टेशन मास्टर को मिले धमकी पत्र का अंतिम पृष्ठ।

वह समय एक गाड़ी गाड़ी के गुजरने का था। तब उन्होंने वह पत्र उसी तरह रख दिया। सोचा के गाड़ी रवाना होने के बाद देखेंगे। इसके बाद उन्होंने इसे पढ़ा तो दंग रह गए। साधारण कागज पर हिंदी में सीएम भगवंत मान सहित पंजाब के 21 स्थानों को निशाना बनाने के बारे में लिखा है। उन्होंने रेलवे के उच्चाधिकारियों को धमकी पत्र के संबंध में अवगत करवा दिया है।

धमकी पत्र को हलके में लेना ठीक नहीं

इस पत्र की लिखावट देखकर इसे किसी की शरारत समझा जा सकता है। हालांकि जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से सीएम समेत अकाली दल के कुछ नेताओं को बम से उड़ाने की धमकी को हलके में लेना भी ठीक नहीं होगा। पुलिस ने जांच के लिए पत्र को जम्मू-कश्मीर भेजा है।

स्टेशन मास्टर के कार्यालय में पत्र की जांच करते हुए सुल्तानपुर लोधी के एसएचओ बिक्रमजीत सिंह।

धमकी पत्र में यह लिखा

- धमकी पत्र में लिखा है कि हम अपने जिहादियों का बदला जरुर लेंगे।

- 21 मई को अमृतसर, तरनतारन, फगवाड़ा, सुल्तानपुर लोधी स्टेशनों को बम से उडाया जाएगा। इसमें - फगवाड़ा के हनुमान मंदिर का भी नाम शामिल हैं। 

-  23 मई को जालंधर के श्री देवी तलाब एवं पटियाला के काली माता मंदिर एवं अन्य कई धार्मिक स्थानों को बम से से उड़ाने की धमकी

- धमकी पत्र में सीएम भगवंत मान के अलावा अकाली दल के कुछ नुमाइदों के नाम भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.