जालंधर [अंकित शर्मा]। जेईई एडवांस की आंसर की एनटीए की तरफ से रविवार को जारी कर दी गई थी, जिस पर आपत्ति दर्ज कराने का अंतिम समय आज ही यानी कि सोमवार का है। अगर कोई विद्यार्थी आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराना चाहता है तो उसके पास भी आज ही का समय है, क्योंकि उसके बाद उसे दोबारा मौका नहीं मिलेगा। यही नहीं अगर आपत्ति दर्ज कराने से चूक गए तो नतीजे जैसा भी आए उसे ही स्वीकार करना होगा। फिर पछताने से कुछ नहीं होगा। इसलिए ध्यान रखें कि विद्यार्थी अपनी रिस्पांस शीट्स के आधार पर आंसर-की का मिलान करके अपनी आपत्ती दर्ज करा सकते हैं।

विद्यार्थियों को अपनी इस आपत्ती दर्ज कराने के लिए प्रत्येक प्रश्न के हिसाब से 500 रुपये का शुल्क भी देना होगा। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की तरफ से देश के इंजीनियरिंग कालेजों व यूनिवर्सिटियों में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए ही जेईई का परीक्षा ली गई थी। परीक्षा को क्लियर करने वालों को जेईई एडवांस की परीक्षा में बैठने का मौका मिला था। जालंधर में केवल एक ही परीक्षा केंद्र जालंधर-फगवाड़ा नेशनल हाईवे पर स्थित सेफ्रान माल में बना था, जहां करीब 850 विद्यार्थी इस बार जेईई एडवांस की परीक्षा में बैठे थे। संभावना है कि दशहरा पर्व के आस-पास ही नतीजे घोषित किए जा सकते हैं। क्योंकि उसी हिसाब से यूनिवर्सिटियों की तरफ से दाखिलों को लेकर काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया जाएगा।

इन स्टेप में करें डाउनलोड और कराएं आपत्ति दर्ज

जेईई एडवांस 2021 आधिकारिक ‘आंसर की’ को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद इससे सम्बन्धित लिंक को क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को अपने विवरणों (रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि) के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार स्क्रीन पर देख पाएंगे। साथ ही दिये गये लिंक से इनके लिए आपत्तियों को भी दर्ज करा पाएंगे।

Edited By: Vinay Kumar