जालंधर [मनीष शर्मा]। स्पीड रिकॉ‌र्ड्स के एमडी दिनेश औलख के नाम का इस्तेमाल कर ठग महिलाओं से धोखाधड़ी कर रहे हैं। यह खेल पिछले तीन माह से चल रहा है, जिसमें कभी मशहूर बॉलीवुड गायिका नेहा कक्कड़ व गुरु रंधावा का मेकअप करने का झांसा दिया जाता है तो कभी युवतियों को पंजाबी गानों में मॉडल के रूप में लांच करने की बात कह पैसे वसूले जाते हैं। ठगी करने वाले फेसबुक के जरिए मेकअप आर्टिस्ट व युवतियों को ढूंढकर उनसे संपर्क कर रहे हैं।

हाल ही में एक मेकअप आर्टिस्ट ने फेसबुक पर बने 'नोटिस बोर्ड जालंधर' पेज पर खुद को दिनेश औलख बताने वाले के साथ व्हाट्सएप पर हुई चैट को सार्वजनिक किया तो पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ।

ऐसे करता है ठगी

स्पीड रिकॉ‌र्ड्स के एमडी दिनेश औलख ने बताया कि ठग मेकअप आर्टिस्ट को फोन कर खुद को दिनेश औलख बताता है और उन्हें नेहा कक्कड़ व गुरु रंधावा के मेकअप का काम देने की बात कहता है। इसके बदले में उन्हें प्रतिदिन 50 हजार से दो लाख रुपये तक पेमेंट की भरोसा भी देता है। इसके बाद उन्हें कहा जाता है कि गोवा आने के लिए उनकी टिकट बुकिंग करवा दी है, जिसके पैसे पेटीएम से भेजने को कहा जाता है। ठग नेहा कक्कड़ व गुरु रंधावा की फोटो लगी नकली टिकट भी उन्हें भेज देता है। इसके एवज में 16 से 50 हजार रुपये तक की मांग की जाती है। पैसे मिलते ही मेकअप आर्टिस्ट को ब्लॉक कर दिया जाता है।

इसी तरह युवतियों को गाने में मॉडल के रूप में लांच करने के नाम पर गोवा बुलाया जाता है। फिर वही खेल खेला जाता है। दोनों ही मामलों में उन्हें तय जगह पर पहुंचने के बाद पैसे वापस लौटाने की बात कहकर धोखा दिया जाता है।

दो हफ्ते बाद बदल देते हैं नंबर

औलख जैसी फोटो यह शातिर ठग हर दो हफ्ते बाद अपना नंबर बदल लेता है। फिर नए नंबर से मेकअप आर्टिस्ट व युवतियों को फोन कर ठगना शुरू कर देते हैं। दिनेश औलख व्हाट्सएप पर जो फोटो लगाते हैं, ठग भी वही फोटो कॉपी करने आपने प्रोफाइल पिक्चर लगा लेता है ताकि महिलाओं को आसानी से धोखा दिया जा सके।

दिल्ली में है ठग, अब तक 40 मामले

यह ठग दिल्ली में बैठा है। दिनेश औलख ने कहा कि अब तक वो लगभग 40 लोगों को ठग चुका है। इनमें पंजाब के अलावा दिल्ली से भी मेकअप आर्टिस्ट व युवतियां शामिल हैं। इसके अलावा उनके पास लखनऊ से भी एक युवती का फोन आया, जिसे उन्होंने बताया कि स्पीड रिकॉर्ड ऐसा कोई मौका नहीं दे रही। बीती दीवाली पर भी जालंधर की एक महिला ठगी का शिकार हो चुकी है।

नहीं मानती युवतियां

दिनेश औलख ने कहा कि उनके नंबर पर कई युवतियों के फोन आए तो उन्होंने समझाया कि ऐसा कुछ नहीं है। फिर भी युवतियां मानने को तैयार नहीं होती। वो कई युवतियों को समझा चुके हैं कि वो एक जालसाज आदमी है जो उनके नाम पर ठगी कर रहा है। दिनेश औलख ने कहा कि अगर किसी को ऐसी कॉल आती है तो उनसे फोन नंबर 98140-62260 पर बात कर सकते हैं।

दिनेश औलख ने दी है सीएम दफ्तर को शिकायत

दिनेश औलख ने इसे धोखा करार देते हुए कहा कि कोई उनका नाम व फोटो इस्तेमाल कर धोखाधड़ी कर रहा है। उन्होंने फेसबुक पर भी इसे शेयर किया है, जिसकी शिकायत वे सीएम दफ्तर को कर चुके हैं और अब इसकी जांच एडीसीपी क्राइम गुरमीत किंगरा को सौंपी गई है।

वेरिफाई कर रहे नंबर: एडीसीपी

इस बारे में एडीसीपी क्राइम गुरमीत किंगरा ने कहा कि हमारे पास शिकायत आई है कि कोई स्पीड रिकॉर्ड के दिनेश औलख के नाम पर ठगी कर रहा है। शिकायत मिलते ही उन नंबरों को वेरिफाई कराया जा रहा है, जिनके जरिए महिलाओं को फोन व मैसेज आ रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!