Move to Jagran APP

बरसात में किसी भी स्थिति से निपटने काे तैयार रहें अफसर, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त Jalandhar News

कार्यकारी डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने माल महकमे और पुलिस अफसरों को हिदायत दी है कि किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए वो हर वक्त फील्ड में रहें।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 01:06 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 01:06 PM (IST)
बरसात में किसी भी स्थिति से निपटने काे तैयार रहें अफसर, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। बरसात के मौसम में सिविल प्रशासन व पुलिस के अधिकारी किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। अफसर रोजाना पानी के स्तर के साथ नहरों व सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की भी जांच करें कि वो अपनी क्षमता के हिसाब से काम करतेे रहें। यह बात कार्यकारी डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह (अतिरिक्त कार्यभार) ने एसएसपी नवजोत माहल के साथ फिल्लौर के गांव कंडिआना में बाढ़ से प्रभावित होने वाले इलाके के दौरे के दौरान कहीं। उन्होंने सतलुज दरिया की नाजुक जगहों को मजबूत करने के भी निर्देश दिए। माल महकमे व पुलिस अफसरों को हिदायत दी है कि किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए वो हर वक्त फील्ड में रहें। 

loksabha election banner

काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

कार्यकारी डीसी व एसएसपी ने अफसरों को स्पष्ट किया कि इस काम में किसी तरह की कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने ब्लॉक विकास व पंचायत अफसरों से कहा कि अगर किसी गांव से पानी निकालने की जरूरत पड़ती है, तो वो पंचायत स्तर पर ही इसके इंतजाम कर लें। 

जेसीबी मशीनों का इंतजाम करें अधिकारी

नहरी विभाग के अफसरों को जरूरी जेसीबी मशीनों का इंतजाम करने को कहा गया, ताकि जरूरत के वक्त इनका इस्तेमाल किया जा सके। पानी का स्तर बढऩे पर पैदा होने वाली स्थिति से निपटने के लिए पहले ही रेत से भरी बोरियों का इंतजाम कर लिया जाए। उन्होंने बारिश व बाढ़ की वजह से प्रभावित हुए पुनर्वास केंद्रों की भी सांझे तौर पर पहचान कर हालात सुधारने के आदेश दिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.