Move to Jagran APP

एनआरआइ हत्याकांड : 32 दांतों से उलझी गुत्‍थी, डीएनए टेस्ट करेगा फैसला

एनआरआइ व ब्रिटेन के होटल व्‍यवसायी रंजीत सिंह के अपहरण और उसकी हत्या के बाद मिले शव को लेकर चल रहे संशय को 32 दांतों ने और गहरा कर दिया है। रंजीत की मां के अनुसार, उसके 32 दांत नहीं थे। अब राज का पता लगाने के लिए डीएनए टेटट होगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2015 11:47 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2015 12:27 PM (IST)
एनआरआइ हत्याकांड : 32 दांतों से उलझी गुत्‍थी,  डीएनए टेस्ट करेगा फैसला

जागरण संवाददाता, जालंधर। एनआरआइ व ब्रिटेन के होटल व्यवसायी रंजीत सिंह के अपहरण और उसकी हत्या के बाद मिले शव को लेकर चल रहे संशय को 32 दांतों ने और गहरा कर दिया है। रंजीत की मां के अनुसार, वह दाढ़ निकलवा चुका था। अब सच्चाई सामने लाने के लिए डीएनए टेस्ट का सहारा लिया जा रहा है। इसके लिए पुलिस ने रंजीत की मां गुरमीत कौर का ब्लड सैंपल ले लिया है।

loksabha election banner

होटल व्यवसायी की मां गुरमीत कौर ने दिया ब्लड सैंपल

पुलिस ने जालंधर के सिविल अस्पताल में रंजीत सिंह की मां का डीएनए जांच के लिए सैंपल लिया गया। रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि अंबाला की भेवा नहर से जो शव मिला है, वह रंजीत का है या किसी और का है। आराेप है कि रंजीत के दोस्त ने यहां आने पर अपने ड्राइवर के साथ मिलकर रंजीत की हत्या कर दी थी और शव को नहर में फेंक दिया था।

जालंधर के सिविल अस्पताल में डीएनए जांच के लिए सेंपल देतीं रंजीत सिंह की मां।

बाद में अंबाला के पास नहर से बरामद एक शव को रंजीत का बता कर उसे इंग्लैंड उसके घर भेजा गया, लेकिन परिवार वालों ने कहा कि यह रंजीत का शव नहीं है। जालंधर पुलिस दावा कर रही है कि शव रंजीत का ही है। रंजीत के पारिवारिक मित्र दर्शन और गुलशन ने हाथ में पड़े कड़े से शव की पहचान की थी। पुलिस ने उस समय रंजीत के बेटे ज्ञान का डीएनए सैंपल मंगवाया था, जिसके बाद भी कोई पुष्टि नहीं हुई थी।

ब्रिटेन में रह रहे रंजीत के परिजनों ने दावा किया था कि जो शव रंजीत का बताकर भिजवाया गया है वह किसी और का है। रंजीत के बेटे ज्ञान और बेटी एम्मा ने कहा था कि रंजीत के टूथब्रश से लिए गए सैंपल मिलाए गए थे लेकिन वह उससे नहीं मिले। इन सब दावों के बीच पुलिस ने रंजीत के भाई अमरीक सिंह और माता गुरमीत कौर को बुलाया था।

बेटे की दाढ़ नहीं थी, ब्रिटेन पहुंचे शव के थे 32 दांत : गुरमीत

रंजीत सिंह की 83 वर्षीय माता गुरमीत कौर ने जालंधर पुलिस को कठघरे में खड़ा कर दिया है। गुरमीत कौर ने कहा कि रंजीत की दाढ़ में दर्द रहता था। उसने बीते साल अपनी दाढ़ निकलवा ली थी। उस वक्त वह बेेटे के साथ ही गई थी। गुरमीत ने दावा किया कि जो शव ब्रिटेन पहुंचा है, उसके पूरे 32 दांत थे। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन में डेंटिस्ट की जांच में यह खुलासा हुआ था।

गुरमीत का कहना था कि बेटे का आखिरी फोन भारत आने से पहले ब्रिटेन के एयरपोर्ट से आया था। इसके बाद दोबारा कोई फोन नहीं आया। उन्होंने कहा कि जिस कड़े को देखकर कहा जा रहा है कि शव रंजीत का है, वैसा कड़ा तो श्री हेमकुंड साहिब से हजारों लोग खरीदते हैं। इसलिए महज कड़े से शव की पहचान करना ठीक नहीं है।

लिव इन रिलेशन पार्टनर ने किया रंजीत की प्रॉपर्टी पर कब्जा : अमरीक

रंजीत सिंह के भाई अमरीक सिंह ने आरोप लगाया कि बलदेव ने भाई की हत्या की है और हत्या की साजिश ब्रिटेन में ही रची थी। रंजीत ने दुबई से प्रॉपर्टी का व्यवसाय शुरू किया और फिर ब्रिटेन में पार्क नामक होटल खोला था। उन्होंने बताया कि एंजला बीर से रंजीत सिंह का संबंध था। दोनों लिव इन रिलेशन में रहते थे।

अमारक ने बताया कि रंजीत ने एंजला बीर की बातों में आकर ट्रस्ट बना दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि एंजला बीर ने सारे दस्तावेज अपने नाम करवा लिए हैं और ज्ञान तथा एम्मा को कुछ नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया ब्रिटेन में एंजला बीर और बलदेव आपस में उन दिनों में भी संपर्क में थे जब रंजीत सिंह लापता हुआ था। उन्होंने मांग की है कि एंजला बीर के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.