जालंधर, जेएनएन। अलग-अलग अफसरों की माल अदालतों में लगे केसों का स्टेटस अब एक क्लिक पर मिलेगा। इसके लिए जिले में रेवेन्यू कोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम शुरू किया जा रहा है। जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में बैठक की प्रधानगी करते हुए डीसी वरिंदर शर्मा ने कहा कि यह वेब आधारित सिस्टम नेशनल इंफर्मेटिक्स सेंटर ने बनाया है। इसके जरिए माल अदालतों में केसों की निगरानी की जा सकेगी। इसमें फाइनांस कमिश्नर, डिवीजनल कमिश्नर, लैंड रिकॉर्ड डायरेक्टर, डिप्टी कमिश्नर, एसडीएम, तहसीलदार व नायब तहसीलदार की अदालतों को जोड़ा जाएगा।

इस सिस्टम में प्रॉपर्टी के केसों की जानकारी के साथ-साथ समन जारी करने के साथ कोर्ट के हिसाब से केसों की तारीख की भी जानकारी देगा। इसके अलावा माल अदालतों के अंतरिम आदेश, अंतिम फैसला व अन्य जानकारी भी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि माल अदालतों की पूरी जानकारी ऑनलाइन होने से लोग घर बैठे इसे देख सकेंगे और उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। इस दौरान जिला सूचना अफसर एएस कलसी ने अफसरों को इस रेवेन्यू कोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम की जानकारी दी। इस मौके एडीसी जसबीर सिंह, एसडीएम अमित कुमार, राहुल सिद्धू, संजीव शर्मा, विनीत कुमार, डॉ. जयइंदर सिंह व जिला माल अफसर जश्नजीत सिंह आदि उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!