Move to Jagran APP

फगवाड़ा गेट और माई हीरां गेट मार्केट में आज से ऑड-ईवन सिस्टम लागू

जिन दुकानों के नंबर के अंत में 02468 है वे पहले दिन खुलेंगी और जिनके नंबर के अंत में 13579 है वे दूसरे दिन खुलेंगी। यही क्रम लगातार चलता रहेगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 09:33 AM (IST)
फगवाड़ा गेट और माई हीरां गेट मार्केट में आज से ऑड-ईवन सिस्टम लागू

जालंधर, जेएनएन। जिला प्रशासन की ओर से 12 मई से कूलर, एसी तथा पंखों के अलावा किताबें तथा स्टेशनरी की दुकानें खोलने की इजाजत दी गई थी। पहले दिन ही प्रशासन तथा दुकानदारों के बीच तालमेल नहीं बन सका, जिसके चलते दुकानें खोलने के बावजूद वे कारोबार नहीं कर सके। वहीं, जिला प्रशासन द्वारा मंगलवार रात को इन बाजारों में ऑड-ईवन योजना लागू करने का फैसला किया गया। प्रशासन ने इसी तर्ज पर दुकानें खोलने की हिदायत दी है।

loksabha election banner

गर्मी का सीजन देखते हुए सरकार तथा प्रशासन ने कूलर एसी तथा पंखों की दुकानें खोलने की इजाजत दी है। इसी तरह शिक्षण संस्थाओं में नए सत्र की जरूरत के चलते किताबें तथा स्टेशनरी की दुकान खोलने की छूट दी है। इसके पहले दिन ही अधिकतर दुकानदारों का प्रशासन के साथ तालमेल नहीं बन सका। फगवाड़ा गेट में हुए विवाद के बाद जिला प्रशासन ने किताबों तथा स्टेशनरी की प्रमुख मार्केट माई हीरां गेट तथा इलेक्ट्रॉनिक्स की मार्केट फगवाड़ा गेट में ऑड-ईवन योजना के तहत दुकानें खोलने की घोषणा की है।

दुकानों की होगी नंबरिंग

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर बताते हैं कि लोगों की जरूरत तथा दुकानदारों की सुविधा को देखते हुए ये योजना बनाई है। इससे सारा काम आसानी से किया जा सकता है। इसमें दुकानों की नंबरिंग कर दी जाएगी। इसके तहत जिसके नंबर के अंत में 0,2,4,6,8 है वे पहले दिन खुलेंगी और जिसके नंबर के अंत में 1,3,5,7,9 है वे दूसरे दिन खुलेंगी। यही क्रम लगातार चलता रहेगा।

मंगलवार को कभी खुला तो कभी बंद हुआ बाजार

मंगलवार को सुबह फगवाड़ा गेट के दुकानदारों ने दुकानें खोल लीं। इनमें केवल एसी, कूलर व पंखे ही नहीं, बल्कि अन्य तरह का इलेक्ट्रॉनिक्स तथा इलेक्ट्रिकल का सामान बेचने वाले दुकानदारों ने भी शटर उठा लिए। इसकी सूचना मिलते ही डिवीजन नंबर तीन की पुलिस मौके पर पहुंच गई और दुकानें बंद करवानी शुरू कर दीं। इस दौरान पुलिस ने दुकानें खोलने वालों पर पर्चा दर्ज करने की चेतावनी दी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.