Move to Jagran APP

अब घर बैठे करें अप्लाई, एक सप्ताह के भीतर उपभोक्ता को मिलेगा बिजली कनेक्शन

जालंधर के अब उपभोक्ता सौ किलोवाट तक कनेक्शन ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इसके लिए पावरकॉम ने सर्कुलर भी जारी कर दिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 01:47 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 01:47 PM (IST)
अब घर बैठे करें अप्लाई, एक सप्ताह के भीतर उपभोक्ता को मिलेगा बिजली कनेक्शन
अब घर बैठे करें अप्लाई, एक सप्ताह के भीतर उपभोक्ता को मिलेगा बिजली कनेक्शन

जालंधर, जेएनएन। बिजली कनेक्शन लेने के लिए शहरवासियों को पॉवरकाम के कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब घर बैठे बिजली का कनेक्शन ले सकते हैं। पहले उपभोक्ता को कनेक्शन लेने के लिए दस्तावेज जमा करवाने पड़ते थे, जिसमें करीब पंद्रह दिन लग जाते थे। अब उपभोक्ता सौ किलोवाट तक कनेक्शन ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इसके लिए पावरकॉम ने सर्कुलर भी जारी कर दिया है। हालांकि खेतीबाड़ी सेक्टर को इस श्रेणी में नहीं रखा गया है। ऑनलाइन कनेक्शन उपभोक्ता को सप्ताह के भीतर मिल ही जाएगा। इससे उपभोक्ता का दफ्तर जाने का समय भी बचेगा। इसके अलावा अगर उपभोक्ता को ऑनलाइन कनेक्शन लेते समय दिक्कत आती है तो वेबसाइट पर पावरकॉम अधिकारी से संपर्क कर सकता है।

loksabha election banner

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

उपभोक्ता को विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां न्यू कनेक्शन बटन क्लिक करना होगा। यहां से फार्म में विभाग द्वारा मांगी गए दस्तावेज की जानकारी देनी होगी। फॉर्म भरने के बाद उपभोक्ता को अपनी फोटो पर क्रॉस साइन करने के बाद फिर से पॉवरकाम की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। विभाग उपभोक्ता की ओर से अप्लाई किया गया फार्म चेकिंग के बाद अगली प्रक्रिया के लिए भेज देगा।

बिजली का लोड बढ़ाने के लिए भी कर सकते हैं अावेदन

पावरकॉम नॉर्थ डिवीजन के चीफ इंजीनियर गोपाल शर्मा ने बताया कि उपभोक्ता को आवेदन करने के एक सप्ताह बाद बिजली कनेक्शन मिलेगा। अगर कोई उपभोक्ता अपने घर का बिजली लोड बढ़ाना चाहता है वह भी अप्लाई कर सकता है। अगर उपभोक्ता फॉर्म पर फोटो लगाना या साइन करना भूल जाता है तो बिजली कनेक्शन लगाए जाने पर पॉवरकाम अधिकारी औपचारिकता पूरी कर सकता है। उपभोक्ता घर बैठे कनेक्शन ले सकते हैं। उन्हें दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.