Move to Jagran APP

18 मार्च को होंगे नीमा के चुनाव, अधिसूचना जारी

इंटेग्रेटिड डॉक्टरों की संस्था नेशनल इंटेग्रेटिड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) ने अगामी दो साल की कार्यकारिणी का गठन करने के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। नीमा ने सदस्यों को 18 मार्च को चुनाव करवाने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। नीमा में पदों के लिए खींचातानी को लेकर बढ़ते तनाव को लेकर इस बार चुनाव होने के आसार हैं।

By Edited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 02:43 PM (IST)
18 मार्च को होंगे नीमा के चुनाव, अधिसूचना जारी
18 मार्च को होंगे नीमा के चुनाव, अधिसूचना जारी
जागरण संवाददाता, जालंधर : इंटेग्रेटिड डॉक्टरों की संस्था नेशनल इंटेग्रेटिड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) ने अगामी दो साल की कार्यकारिणी का गठन करने के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। नीमा ने सदस्यों को 18 मार्च को चुनाव करवाने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। नीमा में पदों के लिए खींचातानी को लेकर बढ़ते तनाव को लेकर इस बार चुनाव होने के आसार हैं। इससे पहले कभी भी चुनाव नहीं हुए हैं। महापंचायत ही फैसला कर कार्यकारिणी का गठन कर देती है। वर्तमान में चुनावी प्रक्रिया को लेकर नए नियमों को लागू करने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है। नीमा ने चुनाव करवाने के लिए टीम गठित कर दी है। नीमा के प्रधान डॉ. अनिल नागरथ ने बताया कि डॉ. आशु चोपड़ा को मुख्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा जालंधर से डॉ. अमरजीत ¨सह सैनी व फगवाड़ा से डॉ. विवेक महाजन को नीमा पंजाब से निगरान नियुक्त किया गया है। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. आशु चोपड़ा ने बताया कि 28 फरवरी तक सभी सदस्यों की वार्षिक फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि है। उन्होंने बताया कि साल 2018-2020 सत्र के लिए नामांकन पत्र 10 मार्च शाम 5 बजे तक भरे जा सकते हैं और 12 मार्च को नामांकन पत्र वापिस लिए लेने की तिथि रखी गई है। 13 मार्च को उम्मीदवारों की फाइनल सूची जारी जारी की जाएगी। इसके बाद जरूरत पढ़ने पर 18 मार्च को चुनाव करवाए जाएंगे। नीमा के साथ 550 के करीब डॉक्टर जुड़े हुए है। नीमा के संविधान के अनुसार प्रधान, सचिव, कैशियर व पीआरओ के एक-एक तथा उपप्रधान, संयुक्त सचिव व संगठन सचिव के चार-चार पदों के चुनाव का प्रावधान है। नीमा में 516 के करीब के सदस्य पंजीकृत है। इनमें से फिलहाल 250 के करीब सदस्यों के पास मताधिकार है। इन्हीं में से उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरने व सदस्य उनका का नाम प्रस्तावित कर सकते हैं। उन्होंने नीमा को साफ छवि वाले पदाधिकारी देने की बात कही है। चुनाव के लिए नई नीतियां तैयार की गई है जिन्हें कार्यकारिणी की बैठक में रखने के बाद मुहर लगाई जाएगी। हालांकि इससे पहले कभी चुनाव नहीं हुए हैं और महापंचायत ही फैसला कर कार्यकारिणी का गठन कर देती है। नीमा में हमेशा सर्वसम्मति से कार्यकारिणी गठित हो रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.