जागरण संवाददाता, जालंधर

घटिया सड़क निर्माण का मामला मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के बाद ठेकेदार ने स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रोजेक्ट के तहत बनाई गई 66 फुट रोड को रिपेयर करने का काम शुरू कर दिया है। ठेकेदार ने अब लीपापोती के बजाय सड़क पर नई लेयर बिछाई है और निर्माण के दौरान मानिटरिग भी की है।

वहीं एक काम ठीक होते ही दूसरे काम में गड़बड़ी नजर आई है। नगर निगम ने अर्बन एस्टेट फेज 2 में रात के समय कम तापमान में ही सड़क बनवा दी। यह मामला भी कांग्रेस नेता सुदेश विज ने उठाया है। उन्होंने रात के समय कम तापमान में ही लुक-बजरी की सड़क बनाने का विरोध किया है। सुदेश विज ने कहा कि ठेकेदार पर कार्रवाई होनी चाहिए और जो भी अधिकारी इसकी मानिटरिग कर रहे हैं उन पर भी एक्शन लिया जाए। स्मार्ट पार्क की हालत बिगड़ी, लोगों की प्रोजेक्ट से बाहर करने की मांग

जालंधर : स्मार्ट सिटी के एक और काम के खिलाफ नगर निगम में शिकायत आई है। नकोदर रोड पर बूटा मंडी के डा. बीआर आंबेडकर पार्क को जबसे स्मार्ट सिटी के तहत विकसित किया गया है, तबसे उसकी हालत बिगड़ गई है। डा. बीआर आंबेडकर पार्क वेलफेयर कल्चर सोसायटी ने नगर निगम कमिश्नर को शिकायत देकर मांग की है कि इस पार्क को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से बाहर निकाला जाए। सोसायटी के प्रधान बलबीर कलेर, दमन कलेर, कुणाल कलेर व अन्यों ने नगर निगम कमिश्नर को दी शिकायत में कहा है कि जब से इस पार्क को स्मार्ट सिटी में शामिल करके विकास करवाया जा रहा है तब से यहां की हालत ज्यादा बिगड़ गई है। पार्क को सोसायटी बेहतर ढंग से संभाल रही थी। स्मार्ट सिटी के करवाए गए सभी काम बेहद ही घटिया हैं। न तो यहां पर झूले हैं और न ही फुटपाथ ठीक है। पार्क में गंदगी भी फैला दी गई है। सोसायटी ने मांग की है कि इस पार्क को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से बाहर करके सोसायटी को इसकी जिम्मेदारी दी जाए।

Edited By: Jagran