जासं, नंगल। अड्डा मार्केट में शनिवार सुबह महिला समेत तीन लोगों ने चाकू की नोक पर एक व्यक्ति से सोने के जेवरात लूट लिए। पुलिस को शिकायत दी जा चुकी है, लेकिन अभी तक आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। बिभोर साहिब के मूलनिवासी भारत भूषण जगोता मौजूदा निवासी कांट्रेक्टर कलोनी नंगल ने बताया कि सुबह मंडी से सब्जी खरीदने के बाद घर आ रहे थे। बस स्टैंड के निकट भाखड़ा नहर का पुल पार करते ही सफेद पगड़ीधारी एक व्यक्ति मिला। वह उनसे राधा स्वामी सत्संग घर का पता पूछने लगा। जब रास्ता बताया तो उसने कहा कि आप वहां तक छोड़ आओ। वह इनकार करके आगे जाकर सब्जी खरीदने के लिए एक रेहड़ी पर रुक गए।

वहां मोटरसाइकिल के साथ खड़ी एक औरत व व्यक्ति ने उनसे पूछा कि पीछे खड़ा व्यक्ति आपसे क्या पूछ रहा था। उसने बताया कि वह राधा स्वामी सत्संग घर का रास्ता पूछ कर लिफ्ट मांग रहा है। उन लोगों ने कहा कि आप उसे वहां छोड़ आओ, आपका थोड़ा समय ही लगेगा, आपका क्या जाता है। उनकी बात मान कर वे पीछे मुड़ा और उसे बाइक पर बिठाकर छोड़ने चल पड़ा। जवाहर मार्केट के सामने साइफन पुल के पास पहुंचने पर पीछे बैठे व्यक्ति ने कहा कि आप यहां से मुड़ जाओ यह रास्ता भी शायद उस तरफ जाता होगा। यह सुनकर उसने वहां आगे जाकर मोटरसाइकिल रोक दिया। जिस महिला व पुरुष ने उस व्यक्ति को छोड़ देने की बात कही थी, वे भी वहां पहुंच गए। सुनसान इलाका देखते ही दोनों ने उनपर चाकू तान दिया। कहा कि गले में डाली सोने की चेन व दोनों अंगूठियां जल्द सौंप दो। डर के मारे सोने के आभूषण उन्हें सौंप दिए।

राहत की बात है कि आरोपितों उसकी तलाशी नहीं ली। अन्यथा जेब में पड़ी करीब 15 हजार की नकदी भी लूटकर ले जाते। भारत भूषण की पत्नी सरोज बाला ने बताया कि लूटे गए सोने की कीमत करीब डेढ़ लाख है। पीड़ित परिवार ने नंगल पुलिस से आग्रह किया है कि जल्द आरोपितों को पकड़ा जाए। भारत भूषण ने कहा कि आरोपित सामने आया तो पहचान सकते हैं। एमपी कोठी की तरफ जब वे तीनों एक मोटरसाइकिल पर भागने लगे तब एक के हाथ में पकड़ा सफेद रंग का रुमाल उसने छीन लिया। जिसे पुलिस को सौंप देंगे।

बंद पड़े हैं अड्डा मार्केट मार्ग पर लगे सीसीटीवी

भारत भूषण जगोता ने बताया कि अपने स्तर पर वारदात का पता लगाने की खूब कोशिश की है। लेकिन निराशा ही मिली है। अड्डा मार्केट क्षेत्र में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे पिछले तीन दिन से बंद पड़े हैं। अब पुलिस ही इस आपराधिक वारदात का पता लगा सकती है। नंगल थाना प्रभारी पवन कुमार ने कहा कि वारदात का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। वारदात का पता चलने के बाद ही पुलिस ने काम शुरू कर दिया है। आपराधिक तत्वों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Edited By: Vikas_Kumar