Move to Jagran APP

नाभा जेल ब्रेक केस : पंजाब पुलिस को चकमा देकर सिरसा में घुसे बदमाश

पंजाब के नाभा जेल ब्रेक केस में शामिल बदमाशों की कार का टायर फट गया। इसके बाद वे खेतों में घुस गए। गत दिवस पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए सर्च आपरेशन चलाया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 30 Dec 2016 09:43 AM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2016 05:59 PM (IST)
नाभा जेल ब्रेक केस :  पंजाब पुलिस को चकमा देकर सिरसा में घुसे बदमाश

जेएनएन, सिरसा। सफेद रंग की स्विफ्ट गाड़ी में पंजाब पुलिस को चकमा देने के लिए सिरसा में घुसे बदमाशों की गाड़ी का टायर फट गया और इसके बाद बदमाश गाड़ी छोड़ खेतों में घुस गए। दोपहर बाद सिरसा के दो गांवों के खेतों में पुलिस सर्च अभियान चलाती रही। बदमाशों का संबंध नाभा जेल ब्रेक के आरोपियों से है। सिरसा के खेतों में फरार हुए आरोपियों की पहचान सुखचैन उर्फ सुक्खी निवासी उलख थाना जोड़कियां जिला मानसा व मन्नी उर्फ काला के रूप में हुई है। तीन घंटे के सर्च अभियान के बाद भी गाड़ी में फरार हुए युवक नहीं मिले। हालांकि सर्च अभियान देर शाम तक जारी रहा।

loksabha election banner

पंजाब के पटियाला शहर की सीआइए टीम सब इंस्पेक्टर सुभाष के नेतृत्व में सफेद रंग की स्विफ्ट का पीछा कर रही थी। हरियाणा सीमा में घुसने के बाद सिरसा के गांव कर्मगढ़ के समीप गाड़ी का टायर फट गया। इसके बाद आरोपी गाड़ी छोड़कर पैदल ही खेतों में भाग गए। इसी दौरान पंजाब पुलिस की टीम भी पीछा करते हुए पहुंच गई। पंजाब पुलिस ने सिरसा पुलिस से सहयोग मांगा और पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया। करीब डेढ़ घंटे के अभियान में पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा तो दोबारा से सर्च अभियान चलाया गया। इसके अलावा आसपास के गांवों में भी अभियान चलाया गया।

पढ़ें : नाभा जेल ब्रेक : आतंकी मिंटू के साथ अमृतसर की खाक छानती रही पुलिस

संगरिया में भी हुई पुलिस की रेड, तीन राउंडअप

डबवाली (सिरसा) : नाभा जेल ब्रेक कांड में फरार हुए गैंगस्टर्स की तलाश में पुलिस की छापामारी फिर से संगरिया व क्षेत्र के दो गांवों में हुई। बुधवार देर शाम पंजाब पुलिस की टीम ने छापामारी कर तीन लोग राउंडअप किए। पूछताछ के बाद उन्हें टीम अपने साथ ले गई। नाभा जेल ब्रेक कांड में जुटी पटियाला पुलिस की विशेष टीम के एसआइ हरजिंदर सिंह एवं एएसआइ इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में आठ सदस्यीय दल देर रात को संगरिया पहुंचा।

खुफिया ढंग से कार्रवाई को अंजाम दिया गया। संगरिया, गांव रतनपुरा तथा मानकसर से तीन युवकों को राउंडअप करते हुए रात को ही अपने साथ ले गए। संगरिया का एक युवक पहले से ही उनकी गिरफ्त में है। गौरतलब है कि नाभा जेल ब्रेक कांड दौरान फरार हुए कुख्यात गैंगस्टरों में से एक विक्की गौंडर को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस व एसओजी टीम ने बीते दिनों संगरिया में छापेमारी की थी। खुफिया ऑपरेशन को पटियाला पुलिस की टीम व एसओजी के अधिकारी लीड कर रहे हैं।

15 दिसंबर को मिला था इनपुट

15 दिसंबर को फरीदकोट जेल में पंजाब पुलिस को डबवाली के रास्ते गैंगस्टर के संगरिया आने व डलहौजी में मौजूद संगरिया के एक व्यक्ति के मदद करने की सूचना मिली थी। जिस पर ध्यान केंद्रित करते हुए टिब्बी बस अड्डा पर डबवाली से आने वाली बसों की निगरानी शुरु की गई तो खुफिया कार्रवाई में एक को पकड़ लिया, पूछताछ हुई।

उससे मिली जानकारी पर डलहौजी में ठहरे एक युवक को पकड़ने राजपुरा के डीएसपी रमनदीप संग दस जवान पुलिस टीम गई, लेकिन वो वहां नहीं मिला। बाद में उसे संगरिया से धर लिया। मोबाइल कॉल ट्रेस से एक सप्ताह बाद ही गांव चौटाला से एक व्यक्ति को राउंडअप कर लिया। हरियाणा व पंजाब त्रिवेणी सीमा पर सटे संगरिया, चौटाला के बाद फिर से एसओजी की मामले में ये तीसरी रेड है।

देखें : परमिंदर के पास बड़ी मात्रा में मिले हथियार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.