Move to Jagran APP

कमिश्नर खेमा झुका, सभी ड्राइवरों ने करवाया कूड़ा उठाने वाले वाहनों का वजन

डीजल की खपत में गड़बड़ी के आरोपों के विरोध में सोमवार को ड्राइवर एंड टेक्निकल यूनियन ने कूड़े की लिफ्टिंग बंद रखी थी जबकि मंगलवार को इस विवाद में मुलाजिम दो गुटों में बंट गए थे।

By Edited By: Published: Thu, 21 May 2020 01:37 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 01:37 AM (IST)
कमिश्नर खेमा झुका, सभी ड्राइवरों ने करवाया कूड़ा उठाने वाले वाहनों का वजन

जालंधर, जेएनएन। मेयर जगदीश राज राजा और नगर निगम की हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के कड़े तेवरों के बाद कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा के खेमे को झुकना पड़ा है। मंगलवार को कमिश्नर से सम्मान हासिल करने वाले मुलाजिमों के एक खेमे ने मेयर की मॉनिटरिंग का बायकॉट कर दिया था। इस पर मेयर ने नाराजगी भी जताई थी। हालांकि इसके बाद निगम मुलाजिमों के मेयर और कमिश्नर खेमे में बंटने की चर्चा शुरू हुई तो बुधवार को कमिश्नर खेमे के माने जा रहे मुलाजिमों ने भी गाड़ियों का वजन करवाना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

इधर, मेयर जगदीश राज राजा, चेयरमैन बलराज ठाकुर, पार्षद जगदीश समराए, अवतार सिंह लगातार पांचवें दिन धर्म कांटे पर गाड़ियों का वजन करवाने के लिए डटे रहे। गाड़ियों की मॉनिटरिंग और डीजल की खपत में गड़बड़ी के आरोपों के विरोध में सोमवार को ड्राइवर एंड टेक्निकल यूनियन ने कूड़े की लिफ्टिंग बंद रखी थी, जबकि मंगलवार को इस विवाद में मुलाजिम दो गुटों में बंट गए थे। एक गुट ने मेयर की मौजूदगी में गाड़ियों का वजन करवाने से इन्कार कर दिया था। सोमवार को हुई हड़ताल पर निगम की हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी ने प्रस्ताव पारित कर बिना नोटिस हड़ताल पर जाने वाले मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा था। इसके बाद से काम पटरी पर लौटने लगा है।

पार्षद बलराज ठाकुर ने कहा कि पांच दिन की मॉनिटरिंग के बाद सिस्टम में सुधार के लिए कई बिंदुओं पर चर्चा हुई है। इन सभी पर निगम कमिश्नर और ज्वाइंट कमिश्नर से मीटिंग करेंगे। गाड़ियों पर नंबर लिखे जाने हैं। इसके अलावा गाड़ियों की रिपेयर-मेंटेनेंस, कूड़े को ढककर ले जाने जैसे कामों पर चर्चा करनी है। बुधवार को डंप पर पहुंचा 475 टन कूड़ा बुधवार को वरियाणा डंप पर 475 टन कूड़ा पहुंचा। इनमें से 375 टन कूड़ा नगर निगम की 47 गाड़ियों ने 96 चक्करों में फेंका। इसके अलावा 100 टन कूड़ा ठेकेदारों की चार गाड़ियों ने पहुंचाया। हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी यह भी मॉनिटर कर रही है कि निगम की कौन सी गाड़ी कितने चक्की लगाती है और कितना कूड़ा फेंकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.