Move to Jagran APP

Garbage Problem In Jalandhar: नगर निगम की गाड़ियों को नहीं मिला डीजल, कूड़ा लिफ्टिंग ठप

शहर में कूड़े की समस्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हालात यह है कि लोग कूड़े की समस्या से जूझ रहे हैं और शहर में हर तरफ भारी मात्रा में कूड़ा खुलेआम जलाया जा रहा है जिससे शहर की हवा भी प्रदूषित हो रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 01:19 PM (IST)
Garbage Problem In Jalandhar: नगर निगम की गाड़ियों को नहीं मिला डीजल, कूड़ा लिफ्टिंग ठप
शहर के सभी डंप पर जमा हुआ कूड़ा। (जागरण)

जागरण संवाददाता जालंधरः नगर निगम की कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को मंगलवार को डीजल नहीं मिलने से कूड़ा लिफ्टिंग ठप हो गई, जिसके बाद शहर के सभी डंप पर कूड़ा जमा हो गया। बताया जा रहा है कि जिस प्राइवेट पेट्रोल पंप से नगर निगम की गाड़ी को डीजल मिल रहा था उसकी पेमेंट ना होने के कारण सप्लाई में रुकावट आई है।

loksabha election banner

मामले का हल निकालने की कोशिश कर रहे अधिकारी

नगर निगम ने लंबा पिंड चौक स्थित वर्कशॉप का पेट्रोल पंप 3 महीने पहले ही बंद कर दिया था। नगर निगम के अधिकारी इस समय वर्कशॉप में ही मौजूद हैं और मामले का हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं। नगर निगम को मार्केट से महंगा डीजल मिल रहा था इस वजह से 3 महीने पहले वर्कशॉप का पेट्रोल पंप बंद कर दिया था और मार्केट से गाड़ियों में तेल डलवाया जा रहा था। लेकिन अब बताया जा रहा है कि वेरका मिल्क प्लांट चौक निकट स्थित पेट्रोल पंप को भुगतान ना होने के कारण पंप मालिक ने डीजल देने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः- Smuggling In Ludhiana: पुलिस ने तस्कराें पर कसा शिकंजा, गांजा व अवैध शराब सहित 6 लोग गिरफ्तार

प्रतिदिन बढ़ रही कूड़े की समस्या, नहीं निकल रहा कोई हल

बता दें कि, शहर में कूड़े की समस्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और इसका कोई हल निकलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। कूड़े को कम्पोस्ट में तब्दील करने वाली मशीन तो ले ली गई, लेकिन उसको इस्तेमाल में नहीं लाया जा रहा। हालात यह है कि लोग कूड़े की समस्या से जूझ रहे हैं और शहर में हर तरफ भारी मात्रा में कूड़ा खुलेआम जलाया जा रहा है, जिससे शहर की हवा भी प्रदूषित हो रही है।

यह भी पढ़ेंः- सपेराें के परिवार की रवीना Harvard University से करेगी मास्टर्स डिग्री, माता-पिता के हौसले से पंजाब की बेटी ने छुईं बुलंदियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.