Move to Jagran APP

दोआबा से उड़ान के लिए अधिक डिमांड

जागरण संवाददाता, जालंधर : देश में सबसे तेज रफ्तार से बनकर तैयार हुए आदमपुर हवाई अड्डे

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 09:48 PM (IST)
दोआबा से उड़ान के लिए अधिक डिमांड
दोआबा से उड़ान के लिए अधिक डिमांड

जागरण संवाददाता, जालंधर : देश में सबसे तेज रफ्तार से बनकर तैयार हुए आदमपुर हवाई अड्डे के प्रति दोआबा के लोगों ने उड़ान के प्रति अब तक सूबे में अन्य पांच एयरपोर्टो के मुकाबले शुरुआती रिस्पांस काफी अच्छा दिया है।

loksabha election banner

पहले दिन 1 मई की सभी सीटें बुक होने के साथ ही आने वाले 15 दिनों के लिए हर दिन जिस रफ्तार से बु¨कग हो रही है, उसको लेकर स्पाइस जेट कंपनी प्रबंधन काफी उत्साहित है। कंपनी के प्रवक्ता ने दावा किया कि बु¨कग की स्थिति के आंकलन का जो टेक्निकल पैरामीटर है, उसके अनुसार जिस ढंग से बु¨कग हो रही है, वह अच्छा संकेत है। इस बीच बुधवार को डिप्टी कमिश्नर व¨रदर कुमार शर्मा ने आदमपुर एयरपोर्ट का निरीक्षण कर उड़ान से संबंधित सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

डीसी व¨रदर शर्मा ने पहले दिन की बु¨कग पूरी होने पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया एवं स्पाइस जेट के कर्मचारियों को बधाई दी। डीसी ने बताया कि दोआबा से उड़ान के लिए लोगों ने भारी उत्साह दिखाया है। उड़ान की टिकटों की भारी मांग की जा रही है। उन्होंने एयरपोर्ट स्टाफ को पहले दिन की उड़ान पर होने वाले समागम के आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए।

डीसी ने कहा कि उड़ान शुरू होने से एनआरआइज को इस सुविधा से काफी राहत मिलेगी। साथ ही क्षेत्र के विकास में काफी मदद मिलेगी। जालंधर खेल का सामान बनाने का दुनिया का बड़ा केंद्र है। एयर कनेक्टिविटी शुरू होने से जालंधर दुनिया से सीधे जुड़ जाएगा, जिसका सीधा लाभ जालंधर की स्पो‌र्ट्स इंडस्ट्रीज को मिलेगा। इस अवसर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ ईडिया के स्टेशन डायरेक्टर केवल कृष्ण, स्टेशन इंचार्ज स्पाइस जेट राजन पुष्कर, नायब तहसीलदार प्रदीप कुमार मौजूद थे।

विदेश जाने वालों के लिए लगेज पर अभी भी सस्पेंस

स्पाइस जेट कंपनी की चीफ सेल्स एंड रेवेन्यू अधिकारी शिल्पा भाटिया के हवाले से स्पाइस जेट कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि इंटरनेशनल आधार पर लगेज को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। फिलहाल 1 मई से शुरू होने वाले 78 सीटर विमान में उसकी क्षमता के अनुसार ही लगेज ले जाने की सुविधा है। सामान्य रूप से इस जहाज में यात्री अधिकतम 15 किलो का बैग या सूटकेस एवं 7 किलो तक हैंडबैग ले जा सकता है। विदेश के लिए कने¨क्टग फ्लाइट को किराए में छूट नहीं

जेट कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि अगर किसी यात्री के पास विदेश का वैध वीजा है तो उसे उस स्थिति ही ज्यादा भार ले जाने की अनुमति दी जा सकती है, जब सभी यात्रियों के लगेज को मिलाकर विमान की क्षमता से ज्यादा भार न हो रहा हो। इसके लिए भी संबंधित यात्री को ज्यादा वजन के ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। स्पाइस जैट के प्रवक्ता ने बताया कि विदेश के लिए कने¨क्टग फ्लाइट के लिए विमान के किराए में अलग से कोई रियायत नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.