जालंधर, जेएनएन। शहर के गुज्जापीर इलाके में पिछले चार दिन से उत्पात मचा रहे बंदर ने पिटबुल कुत्ते पर हमला कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। जख्मी पिटबुल का एक कान काटना पड़ा और उसे 62 टंके लगाए गए हैं। बंदर व पिटबुल की यह लड़ाई सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। जंगलात विभाग की टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक बंदर वहां से भाग चुका था। वहीं दूसरी तरफ इलाके में बंदर के उत्पात से परेशान लोगों ने तलवारें व डंडे तक उठा लिए हैं लेकिन वह लोगों की पकड़ में नहीं आ रहा।

सोढल के पास विरासत पंजाबी ढाबा चलाने वाले दीपक मेहरा ने बताया कि गुज्जापीर रोड स्थित हरी नगर इलाके में उनके घर में सुबह करीब पौने सात बजे बंदर आया। आंगन में उनका डेढ़ साल का पिटबुल कुत्ता बाबर घूम रहा था। अचानक बंदर ने उस पर हमला कर दिया। करीब 15-20 मिनट दोनों आपस में भिड़ते रहे। बंदर ने बाबर को बुरी तरह से घायल कर दिया। घायल करने के बाद उनके घर की दूसरी मंजिल पर जा कर छिप गया। वे घायल बाबर को तुरंत डाक्टर के पास लेकर गए। जहां डाक्टरों को आॅपरेशन कर उसका एक कान काटना पड़ा और उसे 62 टंके लगाए गए। डॉक्टरों ने कहा कि अगर थोड़ी देर और हो जाती तो उसकी मौत हो सकती थी।

दीपक ने बताया कि जब वे बाबर का इलाज करवा कर घर लौटे तो लोगों ने बताया कि बंदर उनकी छत पर है। लोग जब तलवारें और लाठियां लेकर छत पर गए तो बंदर वहां से भाग गया। उन्होंने बताया कि कुत्ते पालना उनका शौक है उनके पास दो पिटबुल और एक अमेरिकन बुल्ली है। बाबर खुला था और दो अन्य कुत्ते ¨पजरे में बंद थे, जिस कारण वे बंदर के हमले से बच गए।

कई लोगों को काट चुका है बंदर

यह उत्पाती बंदर पिछले तीन दिन से चार लोगों को काट भी चुका है। इस संबंध में इलाके में दहशत का माहौल है। दीपक मेहरा ने बताया कि सुबह साढ़े सात बजे बच्चों के स्कूल की बस आती है अगर उक्त बंदर थोड़ी देर बाद आता तो वह बच्चों पर भी हलमा कर सकता था।

वन विभाग ने लगाया पिंजरा

जंगलात विभाग के अधिकारी जसवंत सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर वह अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंचे थे। दो दिन से पिंजरा लगाया हुआ है परंतु बंदर उसमें फंस नहीं रहा है। उन्होंने बताया कि लोग उसे कुछ न कुछ खाने को दे रहे हैं, जिसकी वजह से पिंजरे तक नहीं पहुंच रहा है।

कई इलाकों में मचाया उत्पात

वीरवार को बंदर को बेहोश करने के लिए बंदूक भी लेकर गए थे परंतु बंदर वहां से भाग गया। जंगलात विभाग के कर्मचारी प्रदीप कुमार ने बताया कि बंदर ने पहले केएमवी कालेज के आसपास, अमन नगर तथा गुज्जा पीर इलाके में उत्पात मचाया। वीरवार को फोकल प्वाइंट की तरफ भाग गया है। बंदर पहले गुज्जा पीर इलाके में बुजुर्ग महिला के पास रहता था और वहां से भाग निकला है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!