Move to Jagran APP

जालंधर में मोबाइल टीकाकरण अभियान की शुरुआत, अब घर के नजदीक कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे लोग

जालंधर में मोबाइल टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है। इसमें एक मोबाइल वैन में कोविड वैक्सीनेशन ने जुड़ा सारा जरूरी सामान और स्टाफ मौजूद होगा। यह वैन शहरी और देहाती क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर जाकर कोविड वैक्सीन का टीका लगाएगी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 04:42 PM (IST)
जालंधर में मोबाइल टीकाकरण अभियान की शुरुआत पंजाब रोडवेज दफ्तर से गई है।

जालंधर, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शनिवार को मोबाइल टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। अभियान के दौरान एक मोबाइल वैन में कोविड वैक्सीनेशन ने जुड़ा सारा जरूरी सामान और स्टाफ मौजूद होगा। यह वैन शहरी और देहाती क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर जाकर योग्य लाभपात्रियों को कोविड वैक्सीन का टीका मौके पर लगाएगी।

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि मोबाइल टीकाकरण अभियान की शुरुआत पंजाब रोडवेज दफ्तर से गई है। रोडवेज के सारे स्टाफ को कोविड वैक्सीन लगाई गई है। इसके बाद प्रवासी मजदूरों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए औद्योगिक क्षेत्र का भी दौरा किया गया। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि यह अभियान चलाने का मुख्य उदेश्य जिला निवासियों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित और जागरूक करना है। कोरोना वायरस से बचने के लिए केवल कोविड वैक्सीन ही एकमात्र हल है।

मोबाइल वैन से कोविड वैक्सीन के लिए पहले स्लाट बुक करने की जरूरत नहीं

उन्होंने बताया कि अब लाभपात्री अपने घर के नजदीक ही कोविड वैक्सीन लगाने की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे। आने वाले दिनों में अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए वैन द्वारा इलाकों को कवर किया जाएगा। डीसी ने कहा कि मोबाइल टीकाकरण अभियान के दौरान लाभपात्रियों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए पहले स्लाट बुक करने की जरूरत नहीं है। यह सुविधा मोबाइल कैंप दौरान मौके पर दी जाएगी। स्वास्थ्य टीमों की तरफ से अब विशेष क्षेत्रों फैक्टरियों/गांवों/रिहायशी सोसायटियों व प्राइवेट संस्थायों में जाकर वैक्सीन लगाई जाएगी।

वैक्सीन लगाना समय की जरूरतः डिप्टी कमिश्नर

डिप्टी कमिश्नर ने जिला निवासियों को कोविड वैक्सीन लगाने का न्योता देते हुए कहा कि इससे उनकी इम्युनिटी बढ़ेगी और साथ ही वह कोविड के बुरे प्रभावों से बचे रहेंगे। उन्होनें कहा कि कोविड की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कोविड वैक्सीन लगाना समय की जरूरत है। इसलिए सभी योग्य लाभपात्रियों को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.