Move to Jagran APP

जालंधर में अमरीक नगर और संतोषी नगर की सड़कों का विधायक बेरी ने किया उद्घाटन, 21 लाख रुपये होंगे खर्च

जालंधर में वार्ड नंबर 56 में विधायक राजेंद्र बेरी ने अमृत नगर और संतोषी नगर की सड़कों का उद्घाटन किया। इलाका पार्षद पलनी स्वामी ने सड़कों के निर्माण के लिए 21 लाख रुपये की ग्रांट जारी करने पर आभार जताया।

By Vinay kumarEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 09:14 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 09:14 AM (IST)
जालंधर में अमरीक नगर और संतोषी नगर की सड़कों का विधायक बेरी ने किया उद्घाटन, 21 लाख रुपये होंगे खर्च
वार्ड नंबर 56 में विधायक राजेंद्र बेरी ने अमृत नगर और संतोषी नगर की सड़कों का उद्घाटन किया।

जालंधर, जेएनएन। वार्ड नंबर 56 में विधायक राजेंद्र बेरी ने अमृत नगर और संतोषी नगर की सड़कों का उद्घाटन किया। इन दोनों सड़कों निर्माण पर 21 लाख रुपये खर्च आएगा। इलाका पार्षद पलनी स्वामी ने सड़कों के निर्माण के लिए 21 लाख रुपये की ग्रांट जारी करने पर आभार जताया। उद्घाटन प्रोग्राम में नगर निगम की बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गर्ग भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

विधायक राजेंद्र बेरी ने कहा कि अमरीक नगर और संतोषी नगर की सड़कों के अतिरिक्त जो भी वार्ड क्षेत्र में और काम पेंडिंग होंगे वह भी जल्द करवाएं जाएंगे। सेंट्रल विधानसभा हलका में कोई भी विकास कार्य पेंडिंग नहीं रहने दिया जाएगा। मौके पर पार्षद मनमोहन राजू, हरपाल, मिंटू, प्रकाश खड़गे, अशोक कुमार, अशोक सभ्रवाल, संजीव कुमार, सुरेंद्र सहाेता, डॉ. सुरेंद्र मौजूद रहे।

रेन वाटर हार्वेस्टिंग प्रोजेक्ट है नए साल का तोहफा

राज्य सरकार ने स्मार्ट सिटी स्कीम के अधीन 1.74 करोड़ रुपये की लागत वाले रेन वाटर हार्वेस्टिंग प्रोजेक्ट को स्वीकृत करके शहर निवासियों को नए साल का उपहार दिया है। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत सरकारी इमारतों पर 50 रूफटॉप रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी गई है और टेंडर प्रक्रिया कुछ ही दिनों में शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भूमि और जल संरक्षण विभाग को कार्यकारी एजेंसी के रूप में प्रोजेक्ट पहले ही शुरू करने के लिए कहा गया है। डीसी ने कहा कि जिले में भूजल स्तर लगातार नीचे जा रहा है और जालंधर जिले के समूचे 10 ब्लाकों को गंभीर घोषित किया गया है।

रेन वाटर हार्वेस्टिंग से न सिर्फ पानी रिचार्ज होगा, बल्कि नीचे जा रहे पानी के स्तर को रोकने में भी सहायता मिलेगी। सब डिवीजनल सॉयल कंजरवेशन अधिकारी लुपिंदर कुमार ने बताया कि प्रति वर्ष 10 करोड़ लीटर पानी की बचत के लिए रूफटॉप रेन वाटर हार्वेस्टिंग प्रोजेक्ट के अंतर्गत कुल 43155 वर्ग मीटर क्षेत्र को कवर किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.