जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर के थाना डिवीजन तीन इलाके के कंपनी बाग के पास स्थित नगर निगम की पार्किंग से बीते दिनों गायब हुए 13 साल के बच्चे को पुलिस ने अमृतसर के एक मंदिर के बाहर से बरामद कर उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। मामले की शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि बच्चा अपने पिता को बिना बताए अपनी असली मां से मिलने अमृतसर पहुंचा था।

अमृतसर में रहती है बच्चे की असली मां

मामले की जानकारी देते हुए थाना डिवीजन तीन के प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि बीते 6 सितंबर को नाबालिक सक्षम कंपनी बाग पार्किंग से किसी को बिना कुछ बताए चला गया था। नाबालिग सक्षम मूल रूप से अमृतसर की हिंदुस्तान बस्ती लोहगढ़ गेट का रहने वाला है जोकि बीते दिनों थाना डिवीजन तीन इलाके के कंपनी बाग चौक के पास लापता हो गया था। लापता नाबालिग के पिता पवन कुमार की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए बच्चे की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस की जांच के बाद पुलिस की एक टीम को अमृतसर भेजा गया था जहां उन्होंने नाबालिक को एक मंदिर के बाहर से बरामद कर लिया। पुलिस की जांच में सामने आया कि सक्षम पवन कुमार की पहली पत्नी का बेटा है और तलाक के बाद अपने पिता के साथ रह रहा था। पवन कुमार की पहली पत्नी और दो बेटियां अमृतसर में रहती हैं। सक्षम जिनसे मिलने के लिए पिता से बिना बताए अमृतसर चला गया था। वहीं पूछताछ में सक्षम ने बताया कि उसे अपने मा और बहनों की याद आ रही थी। इसलिए वह अपने पिता से बिना बताए अमृतसर उनसे मिलने गया था।

यह भी पढ़ें-  Punjab Roadways Strike: बस स्टैंड पर सवारियां हुई कम, रोडवेज भी खाली; कांट्रेक्ट मुलाजिम सीएम आवास घेरने को रवाना

यह भी पढ़ें-  Jalandhar Consumer Forum: तय समय पर नहीं पहुंचा पार्सल, कोरियर कंपनी पर लगाया 3 हजार रुपये जुर्माना

 

Edited By: Vinay Kumar