Move to Jagran APP

काला संघिया ड्रेन में सीवरेज डिस्पोजल के लिए एनजीटी को फिर लिखा पत्र

बस्ती पीरदाद सीवरेज लाइन पर प्रेशर बढ़ने से जालंधर वेस्ट हलके में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या से बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 07:15 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 07:15 AM (IST)
काला संघिया ड्रेन में सीवरेज डिस्पोजल के लिए एनजीटी को फिर लिखा पत्र
काला संघिया ड्रेन में सीवरेज डिस्पोजल के लिए एनजीटी को फिर लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, जालंधर : बस्ती पीरदाद सीवरेज लाइन पर प्रेशर बढ़ने से जालंधर वेस्ट हलके में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या से बढ़ गई है। इसे देखते हुए नगर निगम ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) को काला संघिया ड्रेन में सीवरेज का पानी फेंकने की मंजूरी के लिए दोबारा लेटर लिखा है।

loksabha election banner

नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने बताया कि एक सप्ताह पहले एनजीटी से मंजूरी के लिए पंजाब पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (पीपीसीबी) को पत्र लिखा था। कमिश्नर ने बताया कि इसी पत्र का हवाला देकर एनजीटी के वरिष्ठ अधिकारियों से बात की थी तो उन्होंने कहा है कि ऐसा ही एक पत्र सीधा एनजीटी को भी भेज दिया जाए। इस पर चेयरमैन से चर्चा के बाद मंजूरी पर फैसला होगा। निगम कमिश्नर ने कहा कि जालंधर वेस्ट हल्के और जालंधर नार्थ हलके में सीवरेज समस्या काफी बढ़ गई है। इसका फिलहाल हल यही है कि सीवरेज का पानी ड्रेन में डाला जाए। उन्होंने कहा कि एनजीटी से एक साल के लिए मंजूरी मांगेंगे ताकि तब तक बस्ती पीरदाद में नए सीवरेज प्लांट पर काम निपटाया जा सके। बरसात में सीवरेज ओवरफ्लो का प्रेशर और भी बढ़ सकता है, इसलिए जल्द ही मंजूरी लेनी होगी।

:::::::::::

वार्ड 76 के गुरु रामदास नगर में सीवरेज ओवरफ्लो

जागरण संवाददाता, जालंधर : वार्ड नं 76 के गुरु रामदास नगर में सीवरेज ओवरफ्लो को लेकर लोगों ने रोष जताया। लोगों का कहना है कि निगम का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। बच्चे बीमार हो रहे हैं। मोहल्लावसियों ने कहा कि अगर नगर निगम की तरफ से सीवरेज का हल नहीं किया गया तो निगम के बाहर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। मौके पर रवि पटेल, प्रभाकर वर्मा, आकाश, सत्यम, परमल, राजेंद्र कुमार, राजकुमार गुप्ता, सविता कुमारी, गीता देवी, सविता, सोनिया रानी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.