Move to Jagran APP

Coronavirus: बीच सड़क हुई बहस, मेयर राजा ने तल्खी दिखाई तो कमिश्नर ने खरीदीं स्प्रे मशीनें

मंगलवार शाम को कमिश्नर ने मशीनों की खरीद को गैरजरूरी बता कर खरीद आर्डर जारी करने से इनकार कर दिया था।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 08:35 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 08:35 AM (IST)
Coronavirus: बीच सड़क हुई बहस, मेयर राजा ने तल्खी दिखाई तो कमिश्नर ने खरीदीं स्प्रे मशीनें

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वायरस के कारण शहर के हर घर को सैनिटाइज करने के लिए स्प्रे मशीनें खरीदने पर कमिश्नर की आनाकानी पर मेयर जगदीश राजा ने बीच सड़क कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा से नाराजगी जताई। नामदेव चौक में हुई इस घटना के कई पार्षद भी गवाह हैं। तीन दिन पहले स्प्रे मशीनें खरीदना फाइनल हुआ था लेकिन मंगलवार शाम को कमिश्नर ने मशीनों की खरीद को गैरजरूरी बता कर खरीद आर्डर जारी करने से इनकार कर दिया था। बुधवार जब मेयर ने इस संबंध में कमिश्नर से बात की तो उन्होंने स्प्रे मशीनें खरीदने से इनकार कर दिया। कमिश्नर उस समय नामदेव चौक में सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे थे।

loksabha election banner

मेयर राजा और कुछ पार्षद उसी वक्त नामदेव चौक पहुंचे। मेयर ने कमिश्नर से कहा कि इस समय आपात स्थिति है और इससे बचने के लिए जो भी कदम उठाना होगा वह उठाया जाएगा। मेयर और पार्षदों की कमिश्नर के साथ गर्मागर्मी हुई। इसके बाद कमिश्नर ने मशीनें खरीदने के आर्डर दिए। एक मशीन की कीमत करीब 6 हजार रुपए है। दोपहर तक निगम को मशीनें मिल गई और कई र्वाडों में शाम तक स्प्रे का काम शुरू हो गया था।

निगम ने हाथ खींचे तो विधायक बेरी ने मंगवाया केमिकल

वहीं निगम ने मशीनें तो खरीद ली लेकिन सैनिटाइजेशन के लिए केमिकल नहीं मंगवाया। यह जिम्मेवारी विधायक राजिंदर बेरी ने उठाई। विधायक बेरी ने आपने दोस्त केमिकल डीलर अरविंद वर्मा के गोदाम से सभी पार्षदों को केमिकल दिलाया। वेस्ट हलके में विधायक सुशील रिंकू ने 23 वाडरें में स्प्रे मशीन और केमिकल उपलब्ध करवा दिया था। वेस्ट हलके में करीब 70 प्रतिशत इलाकों में सैनिटाइजर का छिड़काव कर दिया गया है।

वितरण से पार्षद नाराज

नगर निगम को 80 वाडरें के लिए सिर्फ 50 मशीनें मिली हैं। ऐसे में सभी पार्षदों को मशीन नहीं मिली जिससे पार्षद नाराज हो गए। खासकर नॉर्थ और वेस्ट हलके के पार्षदों ने नाराजगी जताई है। डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी भी कमिश्नर से मिले और पार्षदों को मशीनें न मिलने पर पैदा हुई नाराजगी को जायज बताया। मेयर जगदीश राजा ने कहा है कि जल्द ही और मशीनें आ रही हैं। कमिश्नर को इसके लिए कह दिया है कि मशीनों का जल्द इंतजाम हो।

पार्षदों को कर्फ्यू पास देने से डीसी का इनकार, मामला सीएम तक पहुंचा

जालंधर: कर्फ्यू के दौरान लोगों की समस्या निपटाने और इलाकों में जाने के लिए पार्षद भी कर्फ्यू पास की मांग कर रहे हैं। पार्षदों ने डीसी से मुलाकात भी की लेकिन डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने पास देने से इनकार कर दिया है। डीसी ने कहा है कि प्रशासन सारा सिस्टम खुद देखेगा। इसके लिए पार्षदों की जरूरत नहीं है, वह अपने घरों में रहकर सुरक्षित रहें। पार्षदों ने सारी घटना मेयर जगदीश राजा को बताई है। पार्षदों का कहना है कि वह अपने अपने इलाके की समस्याओं को बेहतर तरीके से समझते हैं। राशन, सब्जी, दूध, दवाई पार्षद अपने इलाके में बेहतर ढंग से उपलब्ध करवा सकता है और घर-घर पहुंचाने में मदद कर सकते हैं।

मामला सीएम तक पहुंचा, डीसी ने जारी किए सभी को पास

डीसी के इनकार के बाद पहले तो पार्षदों ने मेयर जगदीश राज राजा से बात की थी। वहां भी बात नहीं बनी तो उन्होंने अपनी समस्या विधायकों के समक्ष भी उठाई। इसके पश्चात विधायकों ने इस मामले से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अवगत करवाया। इसके बाद सीएम के आदेश के बाद डीसी ने सभी पार्षदों के कर्फ्यू पास तैयार कर दिए हैं और नगर निगम कमिश्नर को संदेश भिजवा दिया है कि वह यह कार्ड मंगवा लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.