Move to Jagran APP

कांस्टेबल गुरदीप का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, एसटीएफ चीफ सिद्धू भी हुए शामिल

कांस्टेबल गुरदीप सिंह का बुधवार दोपहर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उन्हें अंतिम विदाई देने वालों में एसटीएफ चीफ एडीजीपी हरप्रीत सिंह सिद्धू भी थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 11:56 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 03:07 PM (IST)
कांस्टेबल गुरदीप का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, एसटीएफ चीफ सिद्धू भी हुए शामिल
कांस्टेबल गुरदीप का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, एसटीएफ चीफ सिद्धू भी हुए शामिल

जालंधर, जेएनएन। नशा तस्करों की गोली लगने से शहीद हुए एसटीएफ जालंधर रेंज के कांस्टेबल गुरदीप सिंह का बुधवार दोपहर को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। मॉडल टाउन के श्मशानघाट में दोपहर डेढ़ बजे के करीब पुलिस मुलाजिमों की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए तीन राउंड हवाई फायर कर सलामी दी गई। इस मौके पर गुरदीप के परिजनों और पुलिस विभाग के उनके करीबी साथियों सहित स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के चीफ एडीजीपी हरप्रीत सिंह सिद्धू सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद थे। एडीजीपी ने अपने पुलिस मुलाजिम की बहादुरी पर जहां फख्र जताया, वहीं फरार आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार किए जाने की बात कही।

loksabha election banner

अंतिम संस्कार के मौके पर गार्ड आफ आनर देते हुए पुलिस के जवान।

अमृतसर के जंडियाला गुरु में मंगलवार को एसटीएफ की टीम और नशा तस्करों के बीच हुए मुकाबले में देओल नगर निवासी 30 वर्षीय कांस्टेबल गुरदीप तस्करों की ओर से चलाई गई गोली लगने से शहीद हो गए थे। इसके बाद बुधवार दोपहर एक बजे के करीब उनका पार्थिव शरीर मॉडल टाउन के श्मशानघाट में पहुंचा। अपने जवान बेटे की चिता को अग्नि देते हुए सीआरपीएफ से रिटायर्ड पिता जगजीत सिंह भावुक हो गए, लेकिन साथ ही वे इस बात पर गौरव भी महसूस कर रहे थे कि बेटे ने पुलिस सेवा में जान कुर्बान कर दी।

एसटीएफ के कांस्टेबल गुरदीप सिंह के अंतिम संस्कार के मौके पर बिलखते हुए परिजन।

इस मौके पर जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह, एसटीएफ बॉर्डर रेंज के आइजीपी आरके जैसवाल, डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर सहित जिला प्रशासन व पुलिस कमिश्नरेट के उच्च अधिकारियों ने कांस्टेबल गुरदीप को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अच्छा हो या बुरा हो, जिम्मेदारी मेरी हैः एडीजीपी

जालंधर: गुरदीप के अंतिम संस्कार के मौके पर एसटीएफ चीफ एडीजीपी हरप्रीत सिंह ने कहा कि नशा तस्करों की सूचना मिलने पर उनकी टीम ऑपरेशन में थी। कांस्टेबल गुरप्रीत नशा तस्करों से बातचीत करते हुए उन्हें पुलिस के आगे सरेंडर के लिए बोल रहे थे। इसी बीच तस्करों और उनके बीच में हाथापाई शुरू हो गई। तभी एक नशा तस्कर ने उन पर गोली चला दी। उन्होंने कहा कि यह ऑपरेशन एसटीएफ का था। वह एसटीएफ को लीड कर रहे हैं, इस लिए अच्छा हो या बुरा हो, जिम्मेदारी पूरी तरह से उनकी है।

वहीं, उन्होंने साफ किया कि मंगलवार को ही फिरोजपुर से गैंगस्टरों के पास से हथियार मिलने का और उक्त ऑपरेशन दोनों अलग-अलग हैं। उन्होंने साफ किया कि अमृतसर के जंडियाला गुरु में नशा तस्करों और पुलिस के बीच हुए मुकाबले में उन पर अटैक नहीं हुआ था। उन पर अटैक दूसरे ऑपरेशन में हुआ था, लेकिन यह आम बात थी। फिलहाल पुलिस दोनों मामलों में बारीकी से जांच कर रही है। जल्द ही दोनों मामलों में फरार चल रहे आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.